scriptअमेज़न ई-व्हाउचर के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार | accused arrested for cheating millions rupees in name Amazon e-voucher | Patrika News

अमेज़न ई-व्हाउचर के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Aug 19, 2022 06:12:00 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

साइबर ठग लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए रोज नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं. दरअसल, इन शातिर ठग अनजान नंबर से वाट्सएप की डीपी पर नेताओं और बड़े अधिकारियों की फोटो लगाकर लोगों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.

thug.jpg

रायपुर. राजधानी में रायपुर पुलिस ने निजी कंपनी के डायरेक्टर की फर्जी डीपी लगाकर कंपनी के मैनेजर से लाखों की ठगी करने वाला शातिर ठग मोहम्मद अरशद गिरफ्तार किया है. रायपुर पुलिस ठगी के आरोपित को चेन्नई से गिरफ्तार कर रायपुर ले आई है. आरोपित के खिलाफ पहले से ही पंडरी थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज था. देर शाम तक पुलिस मामले का खुलासा करेगी.

साइबर ठग लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए रोज नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं. दरअसल, इन शातिर ठग अनजान नंबर से वाट्सएप की डीपी पर नेताओं और बड़े अधिकारियों की फोटो लगाकर लोगों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह है पूरा मामला
शहर के उद्योगपति गोविंद अग्रवाल के साथ ठगी की बड़ी वारदात हुई थी. वंदना ग्लोबल लिमिटेड सिलतरा में एमडी की तस्वीर अपने वाट्सएप की डीपी पर लगाकर शातिर ठग ने कंपनी में कार्यरत वाइस प्रेसिडेंट (डवलपमेंट) को वाट्सएप पर वाइस काल किया. इसके बाद अमेजन के ई-वाउचर को लिंक पर भेजने का झांसा दिया.

ठग ने कहा कि लिंक भेजने के बाद तत्काल रकम वापस हो जाएगी. चूंकि गोविंद ने अमेजन ई-वाउचर लिंक खरीदा था, जिसे ठग ने ट्रांसफर कराकर उक्त वाउचर का इस्तेमाल करके उनके आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा झारसुगड़ा स्थित खाते से पांच बार में 5.50 लाख रुपये का आहरण कर लिया. ठगी के शिकार उद्योगपति की शिकायत पर पंडरी पुलिस धोखाधड़ी का अपराध कायम कर आरोपित को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार वंदना ग्लोबल लिमिटेड सिलतरा में वाइस प्रेसिडेंट डेवलमेंट के पद पर कार्यरत अशोका रतन शंकरनगर निवासी गोविंद कुमार अग्रवाल (39) के मोबाइल पर 15 जुलाई की शाम 7.20 बजे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल प्रसाद अग्रवाल के नाम से शातिर ठग ने उनकी डीपी में फोटो लगाकर 9392313213 नंबर से वाट्सएप काल किया.

ठग ने कहा- मीटिंग में हूं, वाट्सएप पर बात करो
ठग ने अभिवादन के बाद कहा कि मैं इस समय एक जरूरी बैठक में व्यस्त हूं. वाट्सएप मैसेज में बात करो. गोविंद ने ठग को गोपाल प्रसाद समझा. इसके बाद किसी बिजनेस टास्क को पूरा करने के लिए ठग ने अमेजन के ई-वाउचर खरीदने में कुल 5.50 लाख खर्च कराए. इसके बाद जब गोविंद ने दोबारा काल करने की कोशिश की तो व्यस्तता बताकर ठग ने वाटसएप पर ही मैसेज करने को कहा.

गोविंद अग्रवाल ने मैसेज किया, सर पैसे खत्म हो गए हैं. इस पर जबाब आया, किसी अन्य से व्यवस्था कर ले. इस बात पर संदेह होने पर शनिवार दोपहर तीन बजे गोविंद अग्रवाल ने मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल प्रसाद अग्रवाल को फोन पर बातचीत की तो उन्होंने मैसेज भेजने पर अनभिज्ञता जाहिर की.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो