scriptaccused arrested for cheating millions rupees in name Amazon e-voucher | अमेज़न ई-व्हाउचर के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

अमेज़न ई-व्हाउचर के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

साइबर ठग लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए रोज नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं. दरअसल, इन शातिर ठग अनजान नंबर से वाट्सएप की डीपी पर नेताओं और बड़े अधिकारियों की फोटो लगाकर लोगों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.

रायपुर

Published: August 19, 2022 06:12:00 pm

रायपुर. राजधानी में रायपुर पुलिस ने निजी कंपनी के डायरेक्टर की फर्जी डीपी लगाकर कंपनी के मैनेजर से लाखों की ठगी करने वाला शातिर ठग मोहम्मद अरशद गिरफ्तार किया है. रायपुर पुलिस ठगी के आरोपित को चेन्नई से गिरफ्तार कर रायपुर ले आई है. आरोपित के खिलाफ पहले से ही पंडरी थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज था. देर शाम तक पुलिस मामले का खुलासा करेगी.

साइबर ठग लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए रोज नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं. दरअसल, इन शातिर ठग अनजान नंबर से वाट्सएप की डीपी पर नेताओं और बड़े अधिकारियों की फोटो लगाकर लोगों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह है पूरा मामला
शहर के उद्योगपति गोविंद अग्रवाल के साथ ठगी की बड़ी वारदात हुई थी. वंदना ग्लोबल लिमिटेड सिलतरा में एमडी की तस्वीर अपने वाट्सएप की डीपी पर लगाकर शातिर ठग ने कंपनी में कार्यरत वाइस प्रेसिडेंट (डवलपमेंट) को वाट्सएप पर वाइस काल किया. इसके बाद अमेजन के ई-वाउचर को लिंक पर भेजने का झांसा दिया.

ठग ने कहा कि लिंक भेजने के बाद तत्काल रकम वापस हो जाएगी. चूंकि गोविंद ने अमेजन ई-वाउचर लिंक खरीदा था, जिसे ठग ने ट्रांसफर कराकर उक्त वाउचर का इस्तेमाल करके उनके आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा झारसुगड़ा स्थित खाते से पांच बार में 5.50 लाख रुपये का आहरण कर लिया. ठगी के शिकार उद्योगपति की शिकायत पर पंडरी पुलिस धोखाधड़ी का अपराध कायम कर आरोपित को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार वंदना ग्लोबल लिमिटेड सिलतरा में वाइस प्रेसिडेंट डेवलमेंट के पद पर कार्यरत अशोका रतन शंकरनगर निवासी गोविंद कुमार अग्रवाल (39) के मोबाइल पर 15 जुलाई की शाम 7.20 बजे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल प्रसाद अग्रवाल के नाम से शातिर ठग ने उनकी डीपी में फोटो लगाकर 9392313213 नंबर से वाट्सएप काल किया.

ठग ने कहा- मीटिंग में हूं, वाट्सएप पर बात करो
ठग ने अभिवादन के बाद कहा कि मैं इस समय एक जरूरी बैठक में व्यस्त हूं. वाट्सएप मैसेज में बात करो. गोविंद ने ठग को गोपाल प्रसाद समझा. इसके बाद किसी बिजनेस टास्क को पूरा करने के लिए ठग ने अमेजन के ई-वाउचर खरीदने में कुल 5.50 लाख खर्च कराए. इसके बाद जब गोविंद ने दोबारा काल करने की कोशिश की तो व्यस्तता बताकर ठग ने वाटसएप पर ही मैसेज करने को कहा.

गोविंद अग्रवाल ने मैसेज किया, सर पैसे खत्म हो गए हैं. इस पर जबाब आया, किसी अन्य से व्यवस्था कर ले. इस बात पर संदेह होने पर शनिवार दोपहर तीन बजे गोविंद अग्रवाल ने मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल प्रसाद अग्रवाल को फोन पर बातचीत की तो उन्होंने मैसेज भेजने पर अनभिज्ञता जाहिर की.

thug.jpg

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

PM मोदी आज करेंगे 5G सर्विस लॉन्च, टेक्नोलॉजी के नए युग का होगा आगाजगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान मेंप्रधानमंत्री का राजस्थान दौरा, 7 मिनट के भाषण में जनता का दिल जीत गए पीएम मोदी, देरी के लिए मांगी क्षमा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.