script

बड़े भाई की हत्या कर थाने पहुंच आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 07:11:53 pm

Submitted by:

CG Desk

– पारिवारिक कलह के चलते बड़े भाई की कर दी हत्या .

crime_news.jpg

माँ का फट गया कलेजा जब पेड़ से लटकते मिली जवान बेटे की लाश,जांच में जुटी पुलिस

गरियाबंद . नगर में बीती रात पारिवारिक कलह के चलते छोटे भाई ने बड़े भाई की धारदार हथियार से की निर्मम हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी ने खुद थाना पहुंचकर स्वयं को पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार मृतक शमीम रिजवी अपने परिवार से नशे की हालत में आए दिन झगड़ा करते रहता था। बीती रात्रि भी वह नशे की हालत में अपने परिजनों को परेशान कर रहा था। इसे देख मृतक शमीम का छोटा भाई सलीम अपने बड़े भाई को समझाने गया। इसी बीच दोनों हाथापाई करते हुए छत की ओर जाने लगे तभी सलीम रिजवी ने शमीम को सीढ़ी से धक्का दे दिया, जिससे वह नीचे जा गिरा और आवेश में आकर सलीम ने शमीम के गले को धारदार हथियार से रेत दिया। जिससे शमीम की वहीं पर मृत्यु हो गई फिर सलीम ने थाना जाकर अपना अपराध कबूलते हुए आत्मसमर्पण कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 21 में रहने वाले सलीम रिजवी ने बीती रात करीब 1 बजे हुए विवाद में अपने बड़े भाई शमीम को पहले सीढिय़ों से धक्का दिया और फिर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी जान ले ली। आरोपी सलीम के मुताबिक शमीम शराब के नशे मे अक्सर घरवालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट किया करता था। कुछ दिन पहले ही उसने अपने बीवी-बच्चों के साथ मारपीट कर घर से भगा दिया था।
पुलिस के मुताबिक गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात सलीम और शमीम के बीच फिर जमकर विवाद हुआ और इसी विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। इसके बाद रात में वह खुद थाना पहुंचा और अपने भाई की हत्या करने की बात कहते हुए आत्मसर्पण कर दिया। नवापारा पुलिस टीआई राकेश ठाकुर अपने दल-बल के साथ रात में ही मौके पर पहुंच गए, लेकिन रात होने के कारण पंचनामा नहीं हो पाया, प्रात: पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही पश्चात शव को पीएम पश्चात शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने आरोपी मो. सलीम (36 वर्ष) पिता मो. शफी रिजवी को धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर रायपुर न्यायालय रिमाण्ड पर भेज दिया गया।

आदत बनी मौत का कारण
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शीतला पारा वार्ड 21 में सलीम और शमीम दोनों भाइयों का निवास है। शमीम अक्सर लड़ाई झगड़ा करने और नशेड़ी प्रवित्ति का रहा है। परिवार और आस-पड़ोस के लोगों से उलझना उसकी आदत में शुमार रहा है, यहां तक कि अपने बीवी बच्चों को भी मारपीट कर उन्हें कुछ दिन पहले घर से भगा दिया था, उसकी यही आदत उनकी मौत का कारण बन गई।

crime in bhilwara

ट्रेंडिंग वीडियो