घर के काम से निकला था नाबालिग, अचानक बाइक सवारों ने एसिड निकालकर फेंक दिया चेहरे पर और...

Anjalee Singh | Updated: 12 Jun 2019, 11:52:37 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

लड़कियों पर तो Acid Attack के मामले कई बार सामने आए है। लेकिन छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में एक नाबालिग लड़के पर भी एसिड से हमला किया गया।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी से सटे उरला थाना क्षेत्र में एक लड़के पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है। बाइक सवार 3 नकाबपोश आरोपियों ने लडके (Acid Attack Victims) के चेहरे पर एसिड फेंक दिया। इससे उसका चेहरा बुरी तरह झुलस गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। जिसके आधार पर पुलिस (Chhattisgarh Police) मामले की जांच कर रही है।

निजी काम से निकला था घर से
उरला पुलिस के अनुसार न्यू राजेंद्रनगर निवासी पंद्रह वर्षीय सुनील कुमार साहू निजी काम से उरला के हनुमान मंदिर के पास से दोपहर 2 बजे अपनी बाइक से जा रहा था। इस बीच उरला चौक से लाल कलर की बाइक पर तीन नकाबपोश पीछे से आए और सुनील के चेहरे में एसिड फेंककर (Acid Attack) सरोना की तरफ फरार हो गए।

अटैक के बाद गिर पड़ा सड़क पर
एसिड चेहरे पर पड़ते ही असहनीय जलन होने से सुनील बाइक सहित जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। उसने राहगीरों की मदद से परिजनों और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोर का प्राथमिक उपचार कराने के बाद परिजनों के साथ घर भेज दिया है। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

डिस्पोजल में भरकर लाए थे एसिड
पुलिस अधिकारियों के अनुसार बाइक सवार नकाबपोशों ने प्लास्टिक की डिस्पोजल में एसिड भरकर लाए थे। बाइक सवार आरोपियों की करतूत चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की बाइक का नंबर निकाल लिया है। पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।

चेहरा और गर्दन झुलसा
एसिड अटैक में घायल हुए किशोर का चेहरा और गर्दन झुलस गया है। किशोर का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार एसिड कम क्षमता वाला था, इसलिए किशोर की त्वचा को ज्यादा हानि नहीं हुई है। घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने किशोर और उसके परिजनों से पुरानी रंजिशों के बारे में पूछताछ की, पीडि़त और परिजनों द्वारा मना करने पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से जांच शुरू कर दी है। किशोर के दोस्तों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

प्रदेश में पहले भी हुए है एसिड हमले
इससे पहले भी छत्तीसगढ़ सहित देश (Acid Attack in india) में एसिड अटैक के मामले आए है। कुछ साल पहले रायगढ़ में एक छात्रा पर एसिड हमला हुआ था। रायगढ़ में ही चार दलित बहनों पर भी एसिड अटैक हुआ था। रायपुर में इस तरह के हमले की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। उरला पुलिस से सूचना मिलने पर घटनास्थल का एएसपी और सीएसपी ने जायजा लिया। दूसरे राज्यों में एसिड अटैक की घटनाओं को देखते हुए विभागीय अधिकारियों ने एसिड बेचने वाले संचालकों को नाबालिगों को एसिड मुहैय्या ना करवाने का निर्देश दिया था। मंगलवार को उरला इलाके में हुई घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने दुकान का संचालन करने वाले लोगों से भी हमलावरों के बारे में पूछताछ की।

बाइक सवार 3 आरोपियों ने उरला इलाके में पंद्रह वर्षीय सुनील साहू पर मंगलवार की दोपहर को एसिड डाल दिया था। आरोपियों की पड़ताल में टीम लगी हुई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की बाइक का नंबर मिल गया है, उन्हें जल्दी पकड़ लेंगे।
प्रफुल्ल ठाकुर,
सिटी एएसपी, रायपुर

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned