scriptओवरलोड खनिज परिवहन करने वाले 8 हाइवा पर कार्रवाई | Action on 8 hives transporting overload minerals | Patrika News

ओवरलोड खनिज परिवहन करने वाले 8 हाइवा पर कार्रवाई

locationरायपुरPublished: Oct 22, 2019 11:12:39 pm

Submitted by:

jitendra dahiya

खनिज का ओवरलोड परिवहन करने वाले वाहनों पर परिवहन विभाग ने रविवार को कार्रवाई की है। विभाग ने कार्रवाई करते हुए मंदिर हसौद के पास से 8 ओवरलोड हाइवा जब्त किया है। रायपुर से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित थाना मंदिर हसौद और खनिज विभाग का बैरियर लगा हुआ है।

Trucks running double weight on single roads

Trucks running double weight on single roads

रायपुर। खनिज का ओवरलोड परिवहन करने वाले वाहनों पर परिवहन विभाग ने रविवार को कार्रवाई की है। विभाग ने कार्रवाई करते हुए मंदिर हसौद के पास से 8 ओवरलोड हाइवा जब्त किया है। रायपुर से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित थाना मंदिर हसौद और खनिज विभाग का बैरियर लगा हुआ है। यहां से ओवरलोड वाहनों का परिवहन निरंतर जारी रहता है। पत्रिका की शिकायत पर परिवहन अधिकारी ने कार्रवाई की बात कही थी।
रविवार तड़के परिवहन विभाग की टीम ने मंदिर हसौद थाने के पास प्वाइंट लगाए और 8 गाडिय़ों पर कार्रवाई की। जब्त हाइवा में रेत व मुरुम ओवरलोड पाया गया। इन वाहनों को मंदिर हसौद थाने को सुपुर्द किया गया।
थाने में गाडिय़ों के विरुद्ध खनिज संपदा की चोरी तथा ओवरलोड का प्रकरण पंजीबद्ध किया जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि हाइवा में ओवरलोड खनिज परिवहन किया जा रहा था, लेकिन परिवहन विभाग ने खुद खनिज विभाग को रॉयल्टी संबंधी कार्रवाई के लिए सूचना नहीं दी है।
इन हाइवा पर हुई कार्रवाई

गाड़ी क्रमांक सीजी 04 जेडी -3679सीजी 04 बीके 3399सीजी 04 जेसी 3342सीजी 04 एलआर 1088सीजी 04 डी 3231सीजी 04 एलयू2542

ओवरलोड गाडिय़ों पर कार्रवाई परिवहन विभाग द्वारा की गई है। यदि उन गाडिय़ों में रॉयल्टी पर्ची नही होगी तो खनिज विभाग नियमों के तहत कार्रवाई करेगा। इसके लिए खनिज विभाग की टीम को भेजा गया है। हरकेश मारवाह, उप संचालक खनिज विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो