शराब की ओवर रेटिंग पर कार्रवाई सिर्फ दिखावा: कौशिक

दुकानों पर सेल्समैन द्वारा बिल मांगे जाने पर अभद्रता किए जाने की खबरें भी आम हैं। कई जगह पर तो कम्प्यूटर व दर मशीनें खराब होने का बात कही जा रही है।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 16 May 2020, 10:36 PM IST

रायपुर . नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि शराब दुकानों में ओवररेट ब्रिकी को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल दिखावा मात्र कर रही है। प्रदेश सरकार में इच्छा शक्ति होती तो यह अवसर शराबबंदी को लेकर एक बेहतर अवसर है। इन सबके बीच शराबबंदी को लेकर कोई कारगर कदम उठाने के बजाय प्रदेश सरकार तथाकथित रूप से पूरे प्रदेश में अवैध शराब की ब्रिकी को प्रोत्सहित कर रही है।

कौशिक ने कहा कि अब हालत यह है कि सरकारी शराब दुकानों में मनमानी दरों पर शराब बेची जा रही है और प्रदेश की सरकार मौन है, जिस पर सवाल उठना लाजमी है। अब दिखावा के लिए आबकारी अमला केवल कागजी कार्रवाई कर मामले को वहीं खत्म कर देना चाहता है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि खुद ही दिखावे के लिए आबकारी अमले ने खानापूर्ति कर 40 दुकानों पर कार्रवाई की है। पूरे प्रदेश में दुकानों पर दर की सूची भी नहीं लगी है जिसके कारण मनमानी दर पर शराब बेची जा रही है। दुकानों पर सेल्समैन द्वारा बिल मांगे जाने पर अभद्रता किए जाने की खबरें भी आम हैं। कई जगह पर तो कम्प्यूटर व दर मशीनें खराब होने का बात कही जा रही है। कौशिक ने जानना चाहा कि आखिरकार आबकारी विभाग की इस अतिरिक्त कमाई का पैसा कहां जा रहा है? इसकी जांच होनी चाहिए।

BJP
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned