1 फैक्ट्री के विरुद्ध 50 हाइवा से अधिक रेत भंडारण पर कार्यवाही

समीपस्थ ग्राम तर्री में क्षमता से अधिक भंडारण कर रेत रखने वाले एक फैक्ट्री संचालक के खिलाफ तहसीलदार कृष्णकुमार साहू ने कड़ी कार्यवाही करते हुए रेत के भंडारण की जब्ती बनाई है।

By: dharmendra ghidode

Published: 06 Apr 2021, 05:55 PM IST

नवापारा-राजिम. समीपस्थ ग्राम तर्री में क्षमता से अधिक भंडारण कर रेत रखने वाले एक फैक्ट्री संचालक के खिलाफ तहसीलदार कृष्णकुमार साहू ने कड़ी कार्यवाही करते हुए रेत के भंडारण की जब्ती बनाई है।
मिली जानकारी के अनुसार ए-वन बिल्ट प्लांट प्रोडक्ट नाम की कंपनी अभी डेढ़ माह पूर्व ही तर्री के दुलना रोड स्थित संमति राइस मिल में संचालित हो रही थी। यह फैक्ट्री पुट्टी बनाने का काम करती है। वर्तमान में कंपनी द्वारा भण्डारण लाइसेंस के नियमों के विपरीत क्षमता से अधिक मात्रा में रेत का भण्डारण कर रखा था। जिसकी लगातार शिकायत नवापारा तहसीलदार कृष्णकुमार साहू को मिल रही थी। जिसके आधार पर तहसीलदार साहू ने सोमवार को अपने मातहतों व पुलिस विभाग के साथ मिलकर तर्री स्थित इस फैक्ट्री पर छापा मारा और फैक्ट्री में कार्यरत मैनेजर व अन्य कर्मियों से पूछताछ की और संतोषप्रद उत्तर न मिलने पर क्षमता से अधिक रेत का भंडारण पाए जाने पर सम्बंधित फैक्ट्री के खिलाफ जब्ती की कार्यवाही की।
तहसीलदार ने कंपनी संचालक के खिलाफ खनिज रेत का अत्यधिक मात्रा में रेत का स्टॉक कर रखने के सम्बन्ध में कार्यवाही करते हुए वहां रखे खनिज को जब्ती बनाई और फैक्ट्री संचालक को हिदायत दी गई कि लाइसेंस क्षमता से अधिक की मात्रा में स्टॉक कर दोबारा ऐसी गलती न करें, नहीं तो और बड़ी कार्रवाही की जाएगी।
इस पुरे मामले में तहसीलदार कृष्णकुमार साहू ने कहा कि अवैध रेत उत्खनन कर भण्डारण करने वाले के खिलाफ लगातार कार्यवाई की जाएगी। खनिज सम्पदा का दोहन कर राजस्व चोरी करने वाले को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। तर्री स्थित इस फैक्ट्री में लीज भंडारण के लिए दिये क्षमता से ज्यादा का स्टॉक था। जिसे देखते हुए इसकी जब्ती कार्यवाई बनाते हुए स्थानीय पुलिस थाने में स्टॉक का सुपुर्दनामा रिपोर्ट के लिए भेजी गई।
तर्री में कई जगह है रेत के डंप, इन पर भी हो कार्यवाही
रेत के अवैध भण्डारण कर इनका दाम बढ़ाकर बेचने के लिए रेत के सौदागर क्षेत्र में बड़ी-बड़ी डम्पिंग करते हैं। तर्री में पुट्टी फैक्ट्री के अलावा श्रीकुलेश्वर महादेव शासकीय महाविद्यालय सहित तेन्दूपत्ता फैक्ट्री के पास भी अनेक लोगों ने रेत का अवैध भंडारण कर रखा है। जिस पर भी कार्यवाही के लिए ग्रामीणों ने तहसीलदार कृष्णकुमार साहू से निवेदन किया है। ग्राम सरपंच पुष्पा बैरवा ने भी कार्यवाई करने की मांग की है।

dharmendra ghidode
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned