scriptगुमनामी की दुनिया में खोए राहुल रॉय को अपने बीच पाकर चौंके फैंस, लंबे बालों से पहचाना | Actor Rahul Roy in Raipur | Patrika News

गुमनामी की दुनिया में खोए राहुल रॉय को अपने बीच पाकर चौंके फैंस, लंबे बालों से पहचाना

locationरायपुरPublished: Jan 24, 2019 01:35:01 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

बिलासपुर जाते वक्त एअरपोर्ट में पत्रिका से खास बातचीत

Rhaul Roy in Raipur

गुमनामी की दुनिया में खोए राहुल रॉय को अपने बीच पाकर चौंके फैंस, लंबे बालों से पहचाना

ताबीर हुसैन/ दिनेश यदु @ रायपुर. एअरपोर्ट पर अचानक एक लंबे बालों वाला शख्स सधे कदमों में बाहर निकलता दिखाई दिया तो लोगों ने उसे पहचानने की कोशिश की। दिमाग में थोड़ा जोर डालने पर वे जान गए ये कोई और नहीं बल्कि आशिकी फेम राहुल राय है। फिर क्या था, शुरू हो गया सेल्फी का दौर। जब हमने पूछा कि इतने दिनों तक कहां थे राहुल राय? इस पर उन्होंने कहा, मेरी परवरिश अलग टाइप की हुई है। मेरे लिए एक्टिंग बेसिकली काम रहा है। लोग मुझे चाहते हैं इसके लिए उनका शुक्रगुजार हूं।
आज नौ 9 साल के गेप के बाद मैं यह कह सकता हूं कि 11 जनवरी को मेरी फिल्म ‘अ थिन लाइन’ रिलीज हुई है जिसे हम पीवीआर सिनेमा में अलग-अलग तरह से रिलीज कर रहे हैं। उसका रिस्पांस बहुत ही तगड़ा आया है। इस साल मेरी चार फिल्में आने वाली हैं, जो कि एक जबर्दस्त वापसी मानी जा सकती है। मैंने बहुत ऊंचाई देखी है, लोगों ने काफी सम्मान दिया है। उसे मैं रिस्पेक्ट की तरह लेकर चलता हूं। वे एक इवेंट में शामिल होने बिलासपुर के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने एअरपोर्ट कैंपस में कॅरियर को लेकर खास बात की।
Rhaul Roy in Raipur

किरदार मायने रखता है
सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी के स्टारडम के बावजूद ‘जुनून’ में नेगेटिव रोल के चैलेंज पर राहुल ने कहा कि एसा कुछ नहीं है। हम लोग जो भी किरदार करते हैं वही मायने रखता है। उस फिल्म में अहम किरदार शेर का था। आजकल जो फिल्में बन रही हैं वो कैरेक्टर बेस पर हैं। जितने भी लोग कैरेक्टर रोल कर रहे हैं वो नाइंटीज के जमाने का नहीं होता है जहां पर हीरो बिल्कुल साफ सुथरा हो। जो आज काम हो रहा है पहले मैं वह करना चाह रहा था। लेकिन अब तो प्लेटफॉर्म और भी बढ़ गया है। मुझे वही करना था, और कोई रोल करने का कोई मतबल नहीं था मेरे लिए। नवापारा(राजिम) के बिजनेसमैन राजीव बोथरा भी उस वक्त एअरपोर्ट पर थे। उन्होंने राहुल के साथ सेल्फी ली। राजीव ने बताया कि 90 के दशक में आशिकी ने धूम मचा दी थी। मैंने यह फिल्म 7 बार देखी थी। इस पर राहुल मुस्कुराए और उन्हें थैंक्स कहा।

रियलिस्टिक सिनेमा का दौर
वेबसीरीज को लेकर राहुल ने कहा, वेबसीरीज मेरे हिसाब से बहुत अच्छी चीज है। आप इसे किस हद तक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पेश करते हैं यह हर प्रोड्युसर और डायरेक्टर के ऊपर होता है। कुछ सबजेक्ट एसे हैं जिसमें चाहे वह जुबान हो या डायलाग या जो दिखाया जाता है वह जिस सच्चाई से हो उसे छुपाया भी जा सकता है। वैसे भी डिजिटल में च्वॉइस आपकी रहती है कि देखना या नहीं। इस हिसाब से मैें इसे बिल्कुल भी बुरा नहीं मानता। आजकल चाहे फिल्म हो या वेबसीरीज। इसे हम रियलिस्टि सिनेमा मान सकते हैं क्योंकि वही दिखाया जा रहा है जो सोसायटी में हो रहा है। हम देखना नहीं चाहते वह अलग बात है, लेकिन आंख बंद कर लें इसका मतलब ये नहीं कि आपके इर्द-गिर्द ये हो नहीं रहा है।

Rhaul Roy in Raipur

ये हैं आने वाली फिल्में
राहुल ने बताया, 11 जनवरी को ‘ए थिन लाइन’ रिलीज हुई है जो आज की फिल्म है। ज्यादातर फिल्म आप देखते हैं जिसमें लड़का किसी लड़की को प्रपोज करता है और फिर उनकी शादी होती है। ये फिल्म उसके बाद की है। इसमें हसबैंड का रोल मैंने प्ले किया है। जो कि बहुत ही एरोगेंट है। जो चीज नहीं करनी चाहिए वही करता है। वो अपनी बीवी से बहुत प्यार करता है। इसमें कोई दो राय नहीं, लेकिन तरीका गलत होता है। इसमें साइकोलॉजिक पाइंट्स हैं। इसके बाद मेरी फिल्म आ रही है संयोनी, जो कि रशिया में शूट की गई है। मेरा रोल हाफ इंडियन और हाफ रशियन है। वह दो-तीन माफिया गैंग्स में लड़ाई शुरू करवा देता है। इसमेंं आपको यह समझ नहीं आएगा कि मैं हीरों हूं या विलेन। तीसरी फिल्म मेरे कॅरियर की सबसे टफ फिल्म है आइटम ४ जो कि अंग्रेजी, हिंदी और फ्रेंच में है। यह बॉयोपिक है। जिसमें हीरो यह कोशिश करता है कि फिल्में किस तरीके से बननी चाहिए, उसे वैसी बनाई जाए। चौथी फिल्म इंग्लिश में है कॉल बैकअप इन मॉस्को, जिसमें मैं सीबीआइ ऑफिसर हूं। अंबेसडर की हत्या होती है जिसकी पड़ताल करने मुझे रशिया जाना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो