scriptछत्तीसगढ़ में 1 जून से शुरू होगा स्कूलों में दाखिला, 16 जून से पढ़ाई | Admission in schools will start in Chhattisgarh from June 1 | Patrika News

छत्तीसगढ़ में 1 जून से शुरू होगा स्कूलों में दाखिला, 16 जून से पढ़ाई

locationरायपुरPublished: May 24, 2020 09:01:55 pm

Submitted by:

Dhal Singh

छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश मिलने के बाद शासकीय और निजी स्कूलों में एक जून से दाखिले शुरू हो जाएंगे। 16 जून से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। कोरोना काल के मद्देनजर स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास अगले तीन माह तक लगाने की तैयारी कर ली है।

छत्तीसगढ़ में 1 जून से शुरू होगा स्कूलों में दाखिला, 16 जून से पढ़ाई

छत्तीसगढ़ में 1 जून से शुरू होगा स्कूलों में दाखिला, 16 जून से पढ़ाई

रायुपर . क्लास कैसे लगेगी? विद्यार्थियों को क्या-क्या पढ़ाया जाएगा? इसके बारे में स्कूल प्रबंधनों के द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बताया जा चुका है। बता दें कि एक तरफ राज्य सरकार ने पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम चला रखा है, तो दूसरी तरफ अब केंद्र सरकार भी सीबीएसई के माध्यम से फिलहाल तीन महीने तक ऑनलाइन पढ़ाने की तैयारी कर रही है। स्कूल संचालकों ने अधीनस्थ स्टाफ को इस मामले को लेकर स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी भी कर दिया है। जिले में 853 स्कूलराजधानी रायपुर में 853 निजी स्कूल हैं। इन स्कूलों ने प्रवेश और ऑनलाइन क्लास संचालन करने की हरी झंडी स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दे दी है। विभागीय अधिकारियों ने की मानें तो प्रवेश देने के साथ निजी स्कूलों को आदेश आने तक फीस बढ़ोतरी ना करने और नियमों के अनुसार स्कूल का संचालन करने का निर्देश दिया गया है। जीआर चंद्राकर, जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर ने बताया कि जून माह से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश निजी स्कूलों को दिया गया है। 1 जून से प्रवेश और 16 जून से नए सत्र की पढ़ाई कराई जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बिना फीस बढ़ोतरी करने वाले प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो