scriptबीएड और एमएड में प्रवेश प्रारम्भ, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून | Admission starts in B.Ed and M.Ed. | Patrika News

बीएड और एमएड में प्रवेश प्रारम्भ, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून

locationरायपुरPublished: May 27, 2020 04:48:43 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

तीनों विभाग के अभ्यर्थी एमएड, बीएड प्रशिक्षण के लिए एससीईआरटी के वेबसाइट में निर्धारित प्रारूप में 30 जून तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।

रायपुर. शासकीय शिक्षा महाविद्यालय में सत्र 2020-22 के लिए एम.एड और बी.एड. विभागीय प्रशिक्षार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग (ई) एवं स्कूल शिक्षा विभाग (टी) संवर्ग के जिला शिक्षा अधिकारी,पंचायत विकास विभाग,नगरीय नियोजन विभाग से प्राचार्य,व्याख्याता,प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक,शिक्षक,प्रधान पाठक प्राथमिक शाला,सहायक शिक्षक एवं पंचायत विभाग के व्याख्याता पंचायत एवं शिक्षक पंचायत एवं सहायक शिक्षक पंचायत अपने आवेदन को यथास्थिति संबंधित महाविद्यालय में 10जुलाई तक जमा करेंगे।

इसके लिए तीनों विभाग के अभ्यर्थी एमएड, बीएड प्रशिक्षण के लिए एससीईआरटी के वेबसाइट में निर्धारित प्रारूप में 30 जून तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते है। इस भरे हुए आवेदन का प्रिंट आऊट प्राप्त कर आवेदन को हार्डकॉपी में आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने प्राचार्य से अग्रेषित कराकर 10 जुलाई तक अपने संबंधित महाविद्यालय में जमा करेंगे।

शासकीय शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में कार्यरत् अभ्यर्थी अपने संस्था प्रमुख के द्वारा आवेदन को अग्रेषित कराकर आवेदन पत्र संबंधित शासकीय शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय को विज्ञापन में निर्धारित अंतिम तिथि तक प्रेषित करेंगे। एमएड में चयन प्रक्रिया पूर्व वर्षों की भांति प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के मेरिट के आधार पर किया जाएगा।इसी तरह बीएड में चयन की प्रक्रिया पूर्व वर्षों की भांति वरिष्ठता के आधार पर किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो