scriptसीबीएस की 60 सीटों के लिए प्रवेश जल्द, मेरिट के आधार पर मिलेगी सीट | Admission to 60 seats of CBS soon by merit basis PRSU | Patrika News

सीबीएस की 60 सीटों के लिए प्रवेश जल्द, मेरिट के आधार पर मिलेगी सीट

locationरायपुरPublished: Nov 02, 2020 12:19:16 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravi Shankar Shukla University) के अंर्तगत संचालित हो रहे सेंटर फार बेसिक साइंस की 60 सीटों में प्रवेश जल्द होगा।

Pt. Ravi Shankar Shukla University

LLB gold medalist student fail in semester exam of PRSU university

रायपुर. पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravi Shankar Shukla University) के अंर्तगत संचालित हो रहे सेंटर फार बेसिक साइंस की 60 सीटों में प्रवेश जल्द होगा। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इस संबंध में संकेत दिए है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया कि इस सत्र में 60 सीटों में अलॉटमेंट मेरिट के आधार पर होगा। कोरोना संक्रमण की वजह से जो प्रवेश प्रक्रिया अटकी थी, वह नवंबर माह में पूरा करने का दावा विश्वविद्यालय प्रबंधन के जिम्मेदार कह रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार सीबीएस में प्रवेश लेने के लिए इस वर्ष 2500 आवेदन आए है। इन आवेदनों से मेरिट निकाली जाएगी और उसी के आधार पर छात्रों का चयन होगा।

छात्रों की ऑनलाइन क्लास का डाटा भी शिक्षकों द्वारा तैयार किया जाएगा,ताकि क्लास से अनुपस्थित रहने वाले छात्रों पर कार्रवाई की जा सके। विश्वविद्यालय प्रबंधनों की मानें तो छात्रों की ऑनलाइन क्लास का ब्योरा हर दिन शिक्षकों को विभागाध्यक्षों के पास जमा करना होगा। ये डाटा विभागाध्यक्ष कुलपति को और कुलपति के माध्यम से उच्च शिक्षा विभाग तक पहुचेगा। शिक्षकों को ब्योरा में क्लास, टोटल छात्रों की संख्या, क्लास में शामिल छात्रों की संख्या की जानकारी देनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो