18 वर्षों बाद कांगे्रस के सीएम ने ली शपथ, भूपेश के साथ सिंहदेव-ताम्रध्वज की भी हुई ताजपोशी

15 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद छत्तीसगढ़ के सिंहासन पर एक बार फिर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का मुख्यमंत्री विराजमान हो गया है

By: Deepak Sahu

Published: 18 Dec 2018, 10:35 AM IST

रायपुर. 15 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद छत्तीसगढ़ के सिंहासन पर एक बार फिर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का मुख्यमंत्री विराजमान हो गया है। बंगाल की खाड़ी से निकली तूफानी बारिश के बीच भूपेश बघेल ने राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली है।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनके साथ-साथ टी.एस. सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई। एक वक्त कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले छत्तीसगढ़ में 2003 के बाद से ही भाजपा की सरकार थी। भूपेश बघेल की ताजपोशी उस वक्त हुई है जब देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने हैं। किसानों की कर्जमाफी और धान के समर्थन मूल्य में वृद्धि के वादे के साथ विधानसभा चुनाव में उतरी कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में रेकॉर्ड तोड़ 68 सीटें जीती हैं, यह तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी विजय है।

 

Bhupesh baghel

बलवीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम में हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पुन्दुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, मल्लिकार्जुन खडग़े, पी एल पुनिया, फारुख अब्दुल्ला, राज बब्बर, जतिन प्रसाद, नवीन जिंदल, राजीव शुक्ला, आनंद शर्मा, गुरुदास कामत, मोहसिना किदवई, प्रमोद तिवारी, शरद पवार, मोतीलाल वोरा समेत विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता समारोह में सम्मिलित होने आये थे मंच पर नीली सदरी में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी नजर आये शपथ लेने के बाद भूपेश बघेल ने जहां वरिष्ठों का चरण स्पर्श किया, वहीं डॉ. रमन सिंह से हाथ मिलाया।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned