scriptAfter April 10, these 4 trains will be canceled for 20 days | 10 अप्रैल के बाद ट्रेन से सफर करने वाले ये खबर जरूर पढ़ें..4 ट्रेनें 20 दिनों तक रहेगी रद्द | Patrika News

10 अप्रैल के बाद ट्रेन से सफर करने वाले ये खबर जरूर पढ़ें..4 ट्रेनें 20 दिनों तक रहेगी रद्द

अगर आप ट्रेन से रायपुर से डोंगरगढ़ होते हुए गोंदिया, नागपुर की ओर 10 अप्रैल के बाद आवाजाही करते हैं तो ये आपके लिए काम की खबर हैं। दरअसल, रेलवे द्वारा मेंटेनेंस के चलते रायपुर से डोंगरगढ़ के बीच चलने वाली चार ट्रेनें 30 अप्रैल तक बंद रहेगी। उल्लेखनीय है कि इस रुट पर तीन ट्रेनों के पहले से ही पहिए थमे हुए हैं।

रायपुर

Published: April 02, 2022 01:37:34 am

रायपुर. नवरात्रि पर्व के साथ ही रेलवे का पीक यात्री सीजन शुरू हुआ है। इसी सीजन में गांवों और कस्बों में सबसे अधिक शादी-विवाह के कार्यक्रम होते हैं। स्कूलों और कॉलेजों में भी गर्मी की छुटिटयां लग जाती हैं। इसी वजह से रायपुर स्टेशन से होकर जाने और आने वाली ट्रेनें महीने-दो महीने पहले से ही पैक हो जाती हैं। ऐसे सीजन में रेलवे कई सेक्शनों का मेंटेनेंस कराने का प्लान किया है। डोंगरगढ़ मेला समाप्त होते ही रायपुर से डोंगरगढ़ के बीच चलने वाली चारों ट्रेनें 20 दिनों के लिए रद्द रहेंगी।
अभी हाल ही में रायगढ़ के जामगांव रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी दुर्घटना से कई पैसेंजर ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रेल पटरी सेक्शनों पर मेंटेनेंस के कारण बिलासपुर तरफ की तीन और नागपुर-रामटेके के बीच चलने वाली एक पैसेंजर ट्रेन एक महीने के लिए र²द कर दी गई है। रेलवे के इस क्षेत्र में 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक रद कर दी गई है। रेलवे सभी ट्रेनें चलाने की घोषणा कर चुका है, जिन्हें कोरोनाकाल के कारण बंद कर रखा था। इनमें बिलासपुर से सुबह 10 चलकर रायपुर आने वाली और दोपहर 1 बजे चलकर डोंगरगढ़ और सुबह 6 बजे रायपुर से बिलासपुर चलने वाली और शाम 5.30 बजे रायपुर-बिलासपुर की लोकल ट्रेनें आज तक नहीं चलीं। इसी तरह रायपुर-वाल्टेयर लाइन की पुशपुल ट्रेनें के पहिए थमे हैं। दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस भी नहीं चली है। जबकि गर्मी के पीक यात्री सीजन में इन ट्रेनों की सबसे अधिक जरूरत है।
10 अप्रैल के बाद ट्रेन से सफर करने वाले ये खबर जरूर पढ़ें..4 ट्रेनें 20 दिनों तक रहेगी रद्द
10 अप्रैल के बाद ट्रेन से सफर करने वाले ये खबर जरूर पढ़ें..4 ट्रेनें 20 दिनों तक रहेगी रद्द
इन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित
डोंगरगढ़ मेला के आखिरी दिन 10 अप्रैल से 20 दिनों तक के लिए रायपुर से डोंगरगढ़ के बीच चलने वाली लोकल स्पेशल रद्द रहेगी। रेलवे के अनुसार इस दोरान सेक्शनों का मेंटेनेंस कार्य चलेगा। इस वजह से 10 से 30 अप्रैल तक ट्रेन नंबर 08705 रायपुर-डोंगरगढ़, डोंगरगढ़ से रायपुर लोकल ट्रेन नंबर 08706, रायपुर से डोंगरगढ़ ट्रेन नंबर 08709 और 11 अप्रैल से 1 मई तक डोंगरगढ़-रायपुर मेमू ट्रेन नंबर 08710 नहीं चलेगी।
सारनाथ में 1 मई तक अतिरिक्त कोच
दुर्ग-सारनाथ एक्सप्रेस और नवतनवा, बेतवा ट्रेन में सबसे अधिक लोग शारदा माता का दर्शन करने मैहर जाते और आते हैं। सारनाथ में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच दुर्ग स्टेशन से 2 अप्रैल से 1 मई तक के लिए लगाया जा रहा है। इस ट्रेन में छपरा से 1 अप्रैल को लगकर चलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.