कोरोना प्रभावित मजदूरों के मिलने के बाद राज्य पुलिस ने बढ़ाया सुरक्षा घेरा, अवैध रूप से वाहन लाने पर होगी कार्रवाई

वहीं वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों और अन्य लोगों को ढोने वाले चालक-परिचालकों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूल करने और प्रवेश पर प्रतिबंधित किया जाएगा।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 05 May 2020, 04:26 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमित मजदूरों के मिलने के बाद राज्य पुलिस ने सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया है। जिले के साथ ही सीमांत इलाकों में टीम को गश्त करने और टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। बिना इजाजत प्रवेश करते हुए पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। वहीं वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों और अन्य लोगों को ढोने वाले चालक-परिचालकों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूल करने और प्रवेश पर प्रतिबंधित किया जाएगा।

बताया जाता है कि कवर्धा, दुर्ग और बस्तर में कोरोना प्रभावित लोगों के पकड़े जाने के बाद राज्य सरकार ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए थे। संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए अतिरिक्त बल भी तैनात करने के आदेश दिए गए थे। बता दें कि सीमांत इलाकों में स्वास्थ्य अमले को संक्रमण की जांच करने के लिए तैनात किया गया है। इस दौरान किसी भी तरह का संक्रमण दिखाई देने पर 14 दिन के लिए आइसोलेशन सेंटर में रखने के निर्देश दिए गए है। इसे देखते हुए प्रवासी मजदूर छिपकर अवैध रूप से प्रवेश कर रहे हैं। इसके चलते तमाम सुरक्षा उपाय करने के बाद भी संक्रमण आने की आशंका बनी हुई है।

सभी बार्ड में घेरेबंदी

राज्य से बार्डर से जुड़े 8 राज्यों के 16 प्रमुख मार्गो पर बनाए गए चेकपोस्ट में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है। यहां से आवागमन करने वाले और मालवाहक वाहन की सख्ती से जांच के साथ ही पूछताछ की जा रही है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा अतिरिक्त बल लगाए गए है। बताया जाता है कि महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश, ओडिशा और तेंलगाना के बार्डर पर विशेष नजर रखी जा रही है। राज्य पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि चारों ही राज्यों से कोरोना के साथ ही मादक पदार्थो के तस्करी की आशंका को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है।

सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

राज्य के बार्डर में सुरक्षा बढ़ाने और बिना अनुमति किसी को भी प्रवेश नहीं देने के निर्देश दिए गए है। साथ ही सभी के सुरक्षा की जांच करने भी कहा गया है।

-सुब्रत साहू , अपर मुख्य सचिव गृह

COVID-19
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned