scriptलोक सुराज के बाद सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी,19 आईएएस बदले | After the Lok suraj abhiyaan, the government has replaced 19 IAS offic | Patrika News

लोक सुराज के बाद सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी,19 आईएएस बदले

locationरायपुरPublished: Apr 09, 2018 09:57:34 am

Submitted by:

Deepak Sahu

19 आईएएस सहित राज्य प्रशासनिक सेवा के एक अफसर का प्रभार बदला

Lok suraj abhiyaan

लोक सुराज के बाद सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी,19 आईएएस बदले

रायपुर . राज्य सरकार ने लोक सुराज अभियान खत्म होने के बाद बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। अधिकारियों के परफार्मेंस के आधार पर जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा, कवर्धा, बेमेतरा, बलरामपुर-रामानुजगंज के कलक्टरों को बदल दिया गया है।

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने कई स्थानों पर प्रमोटी आइएएस अफसरों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही सालों से एक ही विभाग में जमे अफसरों को भी बदला गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से रविवार को जारी आदेश के मुताबिक 19 आइएएस अफसरों के साथ एक राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर का तबादला किया गया है।

जारी आदेश के मुताबिक आइएएस सुनील कुमार जैन को सहकारी संस्थाओं का पंजीयक बनाया गया है। उनके पास खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम में प्रबंध संचालक का दायित्व था। बिलासपुर के अपर कलक्टर केडी कुंजाम को ग्रामोद्योग विभाग का संचालक बनाया गया है, उन्हें हस्तशिल्प विकास बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। बस्तर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश कुमार अग्रवाल को धमतरी को मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है।

मानपुर-मोहला के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) प्रभात मलिक को जिला पंचायत बस्तर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ किया गया है। छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रबंध संचालक आलोक कटियार को रायपुर विकास प्राधिकरण का मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के प्रबंध संचालक आलोक अवस्थी को खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड में प्रबंध संचालक के पद पर पदस्थ किया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर और मुख्य सचिव कार्यालय की उप सचिव जयश्री जैन को मुद्रण एवं लेखन सामग्री के संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

कहां किसकी तैनाती

अफसरवर्तमान पदस्थापनानई पदस्थापना
एस. भारतीदासनकलक्टर ,जांजगीर-चांपाप्रबंध संचालक राज्य नागरिक आपूर्ति निगम
नीलम नामदेव एक्काकलक्टर, मुंगेलीअपर आयुक्त दुर्ग संभाग
जनक प्रसाद पाठकपंजीयक, सहकारी संस्थाएंकलक्टर, बलौदाबाजार- भाटापारा
राजेश सिंह राणाकलक्टर, बलौदाबाजार संचालक, महिला एवं भाटापारा-बाल विकास विभाग व संचालक प्रशासन अकादमी
नीरज कुमार बंसोड़कलक्टर, कवर्धाकलक्टर जांजगीर-चांपा
महादेव कावरमहाप्रबंधक रायपुर विकास प्राधिकरणकलक्टर, बेमेतरा
   
अवनीश कुमार शरणकलक्टर, बलरापुर -रामानुजगंजकलक्टर, कवर्धा
डोमन सिंहसंचालक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षणकलक्टर, मुंगेली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो