scriptAfter three months dead body excavated by digging grave cg bilspur | मौत के तीन 3 माह बाद कब्र खोदकर निकाली गई लाश | Patrika News

मौत के तीन 3 माह बाद कब्र खोदकर निकाली गई लाश

जिले में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जहां एक लाश को मौत के तीन माह बाद कब्र खोदकर बहार निकाला गया है। मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है।

रायपुर

Published: September 23, 2022 11:16:31 am

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस को एक केस की जांच करने के लिए तीन माह से दफन शव को निकलवाना पड़ा। ग्रामीण की मौत के बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। तीन माह बाद पुलिस जांच के लिए जब गांव पहुंची, तब इसका खुलासा हुआ। ऐसे में पुलिस ने मजिस्ट्रेट से अनुमति लेकर उनकी मौजूदगी में शव को कब्र खोदकर बाहर निकलवाकर पोस्टमॉर्टम कराया। मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है।

dr.jpg

आमगांव निवासी रामकुमार जगत पिता किरता जगत (42) व अनिकेत कुमार नेताम पिता भागवत प्रसाद नेताम ग्राम सेमराडीह रिस्ते में दोनों मामा भांजा 26 मई को बाइक से रिश्तेदारी में कसडोल जा रहे थे। तभी जोंधरा तक्षशिला स्कूल के आगे पेट्रोल पंप के पास हाइवा ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे बाइक में सवार रामकुमार और अनिकेत को चोट आई।

रामकुमार को ज्यादा चोट आने से गंभीर स्थिति में बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया था। वहीं अनिकेत को मामूली चोर्टें आइं। रामकुमार जगत की सिम्स के बाद बिलासपुर के प्राइवेट यूनिटी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। इलाज का पैसा जुटा पाने में असमर्थ रामकुमार के परिजन 2 जून वापस अपने घर ले आए। जिसके बाद रामकुमार की एक दिन बाद 3 जून को मौत हो गई। परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया था। इधर मृतक के साथी ने घटना दिनांक को ही सड़क दुर्घटना की रिपोर्ट पचपेड़ी थाना में दर्ज कराई थी।

पचपेड़ी पुलिस धारा 279,337 के तहत अपराध दर्ज किया था। उसी संबंध में पचपेड़ी पुलिस जांच को आगे बढ़ाते हुए घायल व्यक्ति के बारे में जानकारी लेने उसके गृह ग्राम आमगांव पहुंची, जहां पुलिस को पता चला कि उक्त घायल व्यक्ति की 3 माह पहले ही मौत हो गई है और पुलिस को बगैर सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया गया है।जिससे पचपेड़ी पुलिस मौत की वास्तविक कारण जानने मस्तूरी कार्यपालिक दंडाधिकारी मौके पर पहुंच मृतक के कब्र से लाश को निकलवा मौके पर ही डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराया गया।

सड़क हादसे में घायल ग्रामीण की मौत के बाद बिना पोस्टमॉर्टम के शव दफनाने का मामला सामने आने के बाद TI मोहन भारद्वाज ने पुलिस अफसरों को जानकारी दी। फिर मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन देकर कब्र खोदकर शव निकलवाने की अनुमति मांगी। बुधवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र खोदा गया और शव को निकालकर पोस्टमॉर्टम कराया गया। इसके बाद परिजनों ने फिर से शव को उसी कब्र में दफ्न कर दिया।

हमे लगा वो ठीक हो गया है
इस मामले में TI मोहन भारद्वाज का कहना है कि जब परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराया था। उस समय युवक घायल था। हमने रिपोर्ट भी दर्ज किया था। घायल भी अस्पताल में भर्ती था। मगर जब बिना इलाज कराए परिजन घर ले गए और उसकी मौत हो गई, तो हमें सूचना देनी चाहिए थी। लेकिन उन्होंने सूचना नहीं थी। हमें लग रहा था वो ठीक हो गया, इलाज के बाद। अब हम जब बयान दर्ज करने पहुंचे, तब हमें मामले का पता चला है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

NIA की छापेमारी के खिलाफ केरल से तमिलनाडु तक PFI का प्रदर्शन, कोयंबटूर में BJP दफ्तर पर बम से हमलाडॉलर के मुकाबले रिकार्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, पहली बार 80 पार करके 81.09 स्तर पर पहुंचाआज से दो दिन के बिहार दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, 'जन भावना महासभा' को करेंगे संबोधित, पार्टी नेताओं के साथ बैठकAnti-hijab protest: महसा अमीनी की मौत के 7 दिन बाद भी ईरान में प्रदर्शन जारी, 31 की मौत, अमरीका ने लगाए 'मोरल पुलिस' पर प्रतिबंधAIMIM Office Attack: ठाणे में एआईएमआईएम कार्यालय में तोड़फोड़, एक शख्स को अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडो से पीटाOMG: बीच आसमान में ही Boeing-777 एयरक्राफ्ट से भड़कने लगे शोले, फिर क्या हुआ...देखें Videoक्या अब पायलट भरेंगे उड़ान? अशोक गहलोत ने सीएम पद छोड़ने के दिए संकेतMaharashtra: शिवाजी पार्क नहीं तो फिर क्या? हाईकोर्ट में सुनवाई के बीच दशहरा रैली को लेकर शिवसेना का 'प्लान बी' तैयार!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.