शहर के इन वार्डों के टंकियों से खाली हुआ पानी, फिर बढ़ेगी पानी की किल्लत

शहर के इन वार्डों के टंकियों से खाली हुआ पानी, फिर बढ़ेगी पानी की किल्लत

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 07 2018 04:10:53 PM (IST) | Updated: Oct, 07 2018 04:10:54 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

शहर के इन वार्डों के टंकियों से खाली हुआ पानी, फिर बढ़ेगी पानी किल्लत

रायपुर. बारिश थमते ही फिर से शहरवासियों को पानी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में तो निगम की टंकियां ही पर्याप्त मात्रा में नहीं भर रही है। इस कारण से लोगों को सुबह-शाम कम पानी मिल रहा है। निगम अधिकारियों से कई मर्तबा शिकायत करने के बावजूद समस्या जस की तस है। कुछ वार्डों के पार्षदों ने तो अब निगम प्रशासन को खुली चेतावनी दी है कि यदि समस्या का निराकरण दो-तीन दिन में नहीं किया गया, तो निगम मुख्यालय का घेराव किया जाएगा। जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी।

7 की जगह मात्र 3 मीटर भर रही टंकियां
पार्षदों का कहना है कि जिस टंकी में सात मीटर पानी भरना चाहिए, उसमें दो माह से तीन मीटर ही पानी भरा जा रहा है। ऐसे में अंतिम छोर के वार्डों में पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच रहा है। पार्षदों का कहना है कि निगम के अधिकारियों को पिछले दो माह से इसकी शिकायत की जा रही है। फिर भी अधिकारी टंकी को पर्याप्त में नहीं भरवा रहे हैं। जोन छह के जोन अध्यक्ष और महामाईपारा क्षेत्र के पार्षद सालिक सिंह ठाकुर का कहना है कि विगत दो माह से पानी की किल्लत हो रही है। कई बार अवगत कराने के बावजूद समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। वार्ड में पानी सप्लाइ बैरनबाजार की टंकी से होती है।

टंकी से वार्ड दूरी अधिक है। इस कारण से टंकी में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं भरने से लोगों को कम पानी मिल रहा है। इसी तरह शहीद चूड़ामणि वार्ड के पार्षद आशीष अग्रवाल का कहना है कि उनके वार्ड के कुछ इलाकों में भी पानी कई महीनों से कम पानी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि ईदगाहभाठा टंकी से उनके वार्ड में पानी सप्लाइ होती है। इस टंकी में भी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं भरा जाता है। इसलिए टंकी से दूर वार्ड के इलाकों में पानी कम मात्रा में आता है। कम पानी आने की शिकायतें निगम अधिकारियों को कई बार की जा चुकी है। फिर भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

पार्षद ने दी चक्काजाम की चेतावनी
कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड 26 की पार्षद सुशीला धीवर ने बताया कि नई टंकी बने 5 साल हो गए है। यहां टंकी से पानी लीकेज होने लगा है। पिछले दो माह से शीतलापारा, दयानगर, शिवाजी नगर, दुबे कॉलोनी, मितान विहार पानी की भयंकर समस्या है। जिनके घरों में बोरवेल हैं, उन घरों से लोग पानी मांगकर काम चला रहे है। पानी की समस्या को लेकर सामान्य सभा में मुद्दा भी उठा चुकी हूं, लेकिन किसी के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। अब ***** जाम करने के सिवाय कोई रास्ता नहीं है। क्षेत्र के लोगों को साथ में लेकर बलौदाबाजार प्रमुख मार्ग पर चक्काजाम किया जाएगा।

जिस दिन फिल्टर प्लांट की बिजली गुल रहती है, उसी दिन ही टंकियों में कम पानी पहुंचता है। बाकी समय सभी टंकियों में पर्याप्त पानी भरता है। पार्षद सालिक सिंह ठाकुर और आशीष अग्रवाल की समस्या का निराकरण शीघ्र किया जाएगा।
रजत बंसल, आयुक्त, नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned