scriptएम्स में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 सैंपलों की जांच | AIIMS examines 4 samples of corona virus in 24 hours | Patrika News
रायपुर

एम्स में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 सैंपलों की जांच

सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को बायोमेट्रिक्स अटेंडेंस से छूट दे दिया है। कर्मचारियों को यह छूट 31 मार्च तक मिलेगी।

रायपुरMar 06, 2020 / 10:52 pm

abhishek rai

एम्स में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 सैंपलों की जांच

एम्स में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 सैंपलों की जांच

रायपुर. राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 24 घंटे में 4 लोगों के कोरोना वायरस की सैंपल जांच हुई हैं, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार देर रात दंतेवाड़ा के एक संदिग्ध का सैंपल जांच के लिए आया था। वहीं, शुक्रवार को हेल्थ डायरेक्टर नीरज बंसोड़ के निर्देश पर इटली व स्पेन की यात्रा से लौटे इंडियन रेवन्यू सर्विसेस के तीन अधिकारी जांच के लिए पहुंचे थे। तीनों अधिकारियों की स्क्रीनिंग के बाद सैंपल लिया गया था। दुर्ग और राजनांदगांव से एक-एक संदिग्ध मिले हैं, जिनका सैंपल एम्स भेजने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि गुरुवार से एम्स में कोरोना वायरस के सैंपल की जांच शुरू हुई है।
सीएम भूपेश बघेल ने भी किया होली से किनारा

कोरोना वायरस से जुड़ी केंद्र की एडवाइजरी के चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी होली मिलन समारोहों से किनारा कर लिया है। बताया गया कि मुख्यमंत्री होली मिलन के किसी भी कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होंगे। केंद्र सरकार ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से भीड़-भाड़ वाले इलाकों और सार्वजनिक सभाओं से दूर रहने की हिदायत दी है।
बॉक्स
सरकारी कर्मचारियों को बायोमेट्रिक्स से छूट
इधर सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को बायोमेट्रिक्स अटेंडेंस से छूट दे दिया है। कर्मचारियों को यह छूट 31 मार्च तक मिलेगी। मतलब यह हुआ कि उन्हें 31 मार्च से बायोमेट्रिक्स का इस्तेमाल नहीं करना है। यह कदम कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों के तहत उठाया गया है।

Home / Raipur / एम्स में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 सैंपलों की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो