एम्स के न्यूरो सर्जन और 2 इंटर्न, दुर्ग की दो नर्स समेत 101 नए संक्रमित, छत्तीसगढ़ में 2795 तक पहुंचा आंकड़ा

सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में एम्स में न्यूरो सर्जन व दो इंटर डॉक्टर और दुर्ग स्थित श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज की नर्स समेत 101 मरीज की पहचान हुई है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 30 Jun 2020, 10:00 AM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता हुआ 2760 तक जा पहुंचा है। सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में एम्स में न्यूरो सर्जन व दो इंटर डॉक्टर और दुर्ग स्थित श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज की नर्स समेत 101 मरीज की पहचान हुई है। जिनमें सर्वाधिक 30 मरीज दुर्ग जिले से हैं तो वही 82 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं।

अब डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 2150 जा पहुंची है यानी प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 3 दिन में बढ़कर 74 से 77 तक जा पहुंचा है जो सबके लिए राहत की खबर है, मगर स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चिंता का विषय यह है कि फ्रंटलाइन वर्कर का संक्रमित होना। इनमें भी हेल्थ वर्कर्स जिनकी आज सबसे ज्यादा जरूरत है। सोमवार को एम्स के डॉक्टर, दुर्ग की नर्स समेत प्रदेश में 155 फ्रंटलाइन वर्कर कोरोना पॉजिटिव पाए चुके हैं। इनमें भी 120 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी है। जिनमे डॉक्टर नर्स पैरामेडिकल स्टाफ और वार्ड बॉय शामिल है।

सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज एम्स रायपुर, अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल रायपुर मेडिकल कॉलेज में संबद्ध अस्पतालों के स्टाफ है।

रायपुर में 10 नए मरीज
रायपुर शहर में कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं। जिनमें हीरापुर के हैं जो आंध्र प्रदेश से लौटे थे। एक मंगलबाजार गुढ़ियारी, एक श्रीराम नगर मठपुरैना का रहने वाला है। इसके अलावा रामसागर पारा निवासी 38 वर्षीय महिला, ग्रीन सिटी निवासी 35 वर्षीय पुरुष शामिल है। इन सबको अस्पताल भर्ती कराया जा चुका है। रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 275 जा पहुंची है।

प्रदेश में अब तक
2795 कुल संक्रमित
632 एक्टिव
2150 डिस्चार्ज
13 मौत

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned