एयर इंडिया ने बिल नहीं चुकाया तो रायपुर एयरपोर्ट पर नहीं मिलेगा ईंधन

एयर इंडिया ने बिल नहीं चुकाया तो रायपुर एयरपोर्ट पर नहीं मिलेगा ईंधन
एयर इंडिया ने बिल नहीं चुकाया तो रायपुर एयरपोर्ट पर नहीं मिलेगा ईंधन

Anupam Rajiv Rajvaidya | Updated: 01 Sep 2019, 01:43:22 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

  • इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने दी चेतावनी
  • विशाखापट्टनम समेत छह एयरपोर्ट पर पहले ही रोक दी है ईंधन की सप्लाई

रायपुर. एयर इंडिया (Air India) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (swami vivekanand airport) माना और आंध्रप्रदेश के हैदराबाद एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमानों के लिए ईंधन की आपूर्ति बंद की जा सकती है।

तेल कंपनियों ने चेतावनी दी है कि अगर हैदराबाद (hyderabad) और रायपुर (raipur airport) पर विमानों के ईंधन की बकाया रकम नहीं मिलती है तो सितम्बर के पहले सप्ताह में तेल की आपूर्ति (fuel supply) बंद हो जाएगी।
फ्यूल सप्लाई इन एयरपोर्ट पर बंद
मालूम हो कि इससे पहले इंडियन ऑयल (indian oil) , भारत पेट्रोलियम (bharat petroleum) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (hindustan petroleum) ने बकाया पैसा न मिलने के बाद रांची, मोहाली, पटना, पुणे, विशाखापट्टनम और कोच्चि एयरपोर्ट पर एयर इंडिया को फ्यूल सप्लाई कराना बंद कर चुके हैं।
एयर इंडिया पर बड़ा बकाया
एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा था कि वित्तीय सहयोग के बिना एयर इंडिया अपने बड़े कर्ज को अदा नहीं कर सकती है। इंडियन ऑयल के प्रवक्ता ने बताया कि छह एयरपोर्ट पर एयर इंडिया को गुरुवार शाम से ईंधन आपूर्ति को रोक दिया गया है।
एयर इंडिया ने किया 60 करोड़ का भुगतान
एयर इंडिया ने 60 करोड़ रुपए का भुगतान किया था। यह पिछला बकाया था, जिसके लिए तेल कंपनियों को भुगतान किया गया है। इससे पहले भी दो बार तेल कंपनियां एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक चुकी हैं।
अधिकृत सूचना नहीं मिली
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना एयरपोर्ट mana airport) के निदेशक राकेश सहाय ने कहा कि ईंधन आपूर्ति रोकने के संबंध में एयर इंडिया और ऑयल कंपनियों से अधिकृत सूचना नहीं मिली है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned