त्यौहारी सीजन की दस्तक, कोरोना काल में पहली बार एक हफ्ते में हवाई यात्री 18600 पार

त्यौहारी सीजन (Festive season) की दस्तक के साथ ही हवाई यात्रियों (Air Passenger) की संख्या में भी इजाफा होना शुरू हो चुका है। एक हफ्ते के भीतर कुल 18613 यात्रियों ने सफर किया, जो कि अब तक एक हफ्ते में सबसे ज्यादा यात्रियों का रिकॉर्ड है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 06 Oct 2020, 10:05 AM IST

रायपुर. अक्टूबर महीने से त्यौहारी सीजन (Festive season) की दस्तक के साथ ही हवाई यात्रियों (Air Passenger) की संख्या में भी इजाफा होना शुरू हो चुका है। कोरोना काल में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना से हवाई उड़ानें और यात्रियों की संख्या में नया रिकॉर्ड बना है। मई महीने के बाद हवाई उड़ान शुरू होने के बाद 19वें हफ्ते में एक हफ्ते के भीतर कुल 18613 यात्रियों ने सफर किया, जो कि अब तक एक हफ्ते में सबसे ज्यादा यात्रियों का रिकॉर्ड है।

त्योहारी सीजन में यात्रियों को मिली राहत, सप्ताह में एक दिन वाली दो जोड़ी ट्रेनें अब चलेगी रोजाना

इससे पहले 17वें हफ्ते में कुल 18560 यात्रियों ने सफर किया था। माना एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 19वें हफ्ते में हवाई उड़ानों की संख्या पर गौर करें तो कुल 224 विमानों ने उड़ान भरी, वहीं 18वें हफ्ते में कुल 236 विमानों में कुल 15151 यात्रियों ने माना एयरपोर्ट से सफर किया।

दशहरा, दीपावली और छठ में चलेंगी 200 ट्रेने, यूपी बिहार जाने वालों की संख्या अधिक

अंतिम हफ्ते हवाई उड़ानों के फेरे
कम होने के बाद भी उड़ानों की संख्या में तेजी से यह उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या में और इजाफा दर्ज किया जा सकता है। गौरतलब है कि राजधानी से क्षेत्रीय उड़ानों के अंर्तगत रायपुर जगदलपुर की सेवाएं भी शुरू कर दी गई है।एयर ट्रैवल्स एजेंसियों के मुताबिक त्यौहारी सीजन में हवाई उड़ानों पर दबाव देखा जाएगा।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned