script

जोगी की जाति प्रमाण पत्र को लेकर सामने आया एक और शपथ पत्र, अफसर पर झूठ बोलने का आरोप

locationरायपुरPublished: Sep 06, 2019 01:38:29 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति प्रमाण पत्र को शपथ पत्र देकर गलत बताने वाले सेवानिवृत्त अफसर पतरस तिर्की द्वारा इसी मामले में 17 साल पहले दिया गया एक और शपथ पत्र सामने आया है।

Ajit Jogi caste issue

Ajit Jogi caste issue

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) की जाति प्रमाण पत्र को शपथ पत्र देकर गलत बताने वाले सेवानिवृत्त अफसर पतरस तिर्की द्वारा इसी मामले में 17 साल पहले दिया गया एक और शपथ पत्र सामने आया है।
6 मार्च 2002 को दिए गए शपथ पत्र में तिर्की ने कहा है कि वे 1967 में पेंड्रा रोड के नायब तहसीलदार थे। 1986 में वे वहां तहसीलदार रहे। उन्होंने अजीत प्रमोद कुमार जोगी आत्मज काशी प्रकाश जोगी निवासी साबहरा को कंवर जाति के होने का प्रमाण पत्र 6 जून 1967 और 6 मार्च 1986 को उस समय प्रचलित नियमों के तहत जांच पड़ताल कर जारी किए है।
Ajit Jogi caste issue
पतरस तिर्की ने शपथ पत्र में लिखा है कि उन दोनों प्रमाण पत्रों में उनके ही हस्ताक्षर हैं। यह शपथपत्र अजीत जोगी के खिलाफ मध्यप्रदेश के शहडोल कोतवाली थाने की जांच रिपोर्ट का हिस्सा है। पुलिस ने यह जांच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में लगे एक परिवाद पर की थी।
उस समय दलपत सिंह परस्ते ने अजीत जोगी की जाति (Ajit Jogi Catse Issue) को चुनौती दी थी। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने 1999 में दायर उस मुकदमे के कागजात देते हुए बताया कि नए शपथ पत्र में पतरस तिर्की गलत बात बोल रहे हैं।
Ajit Jogi caste issue

घर में बंद हो गए तिर्की
जोगी की जाति पर दो शपथ पत्र सामने आने के बाद पत्रिका ने सेवानिवृत्त संयुक्त कलेक्टर और पेंड्रा रोड की तत्कालीन नायब तहसीलदार पतरस तिर्की से बात करने की कोशिश की। बिलासपुर के नेहरू नगर स्थित तिर्की के घर पहुंचने पर पता चला कि उन्होंने खुद को घर के अंदर बंद कर लिया है। तिर्की सामने नहीं आए और न ही उनके परिवार के किसी व्यक्ति ने बात की।

ट्रेंडिंग वीडियो