scriptनहीं रहे अजीत जोगी, CM भूपेश, राज्यपाल सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने व्यक्त किया शोक | Ajit Jogi Death: CM Bhupesh, governor expressed condolences Jogi death | Patrika News

नहीं रहे अजीत जोगी, CM भूपेश, राज्यपाल सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने व्यक्त किया शोक

locationरायपुरPublished: May 29, 2020 04:50:03 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Former Chhattisgarh CM Ajit Jogi) का शुक्रवार दोपहर 3 बजे निधन हो गया। जोगी के निधन की खबर मिलते ही पूरे छत्तीसगढ़ में शोक की लहर दौड़ गई। सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत दूसरे दलों के नेताओं ने जोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

Ajit Jogi Death

जोगी का 74 साल की उम्र में निधन, CM भूपेश, राज्यपाल सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने व्यक्त किया शोक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Former Chhattisgarh CM Ajit Jogi) का शुक्रवार दोपहर 3 बजे निधन हो गया। वे 74 वर्ष के थे। जोगी के निधन की खबर मिलते ही पूरे छत्तीसगढ़ में शोक की लहर दौड़ गई। सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत दूसरे दलों के नेताओं ने जोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।
अजीत जोगी के निधन पर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अपने शोक संदेश में कहा, छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए एक बड़ी राजनीतिक क्षति है। हम सभी प्रदेशवासियों की यादों में वो सदैव जीवित रहेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि। ॐ शांति:
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दुःख प्रकट करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजित जोगी के निधन की खबर सुनकर मन बहुत द्रवित है। इस दुःख की घड़ी को झेलने की शक्ति उनके परिवार, प्रियजनों और समर्थकों को मिले, मैं ऐसी कामना करता हूँ।
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने जोगी के निधन पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा, आज प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के देहांत से हृदय को गहरा दुख पहुँचा है। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है, आज अजीत जी के साथ प्रदेश का एक राजनीतिक इतिहास समाप्त हो गया है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति व शोक-संतप्त प्रियजनों को धैर्य प्रदान करें।
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, आज प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के देहांत से हृदय को गहरा दुख पहुँचा है। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है, आज अजीत जी के साथ प्रदेश का एक राजनीतिक इतिहास समाप्त हो गया है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति व शोक-संतप्त प्रियजनों को धैर्य प्रदान करें।
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि अजीत जोगी जी ने भारतीय राजनीति व सामाजिक जीवन सर्वोच्च स्थान को प्राप्त किया था। हम सबके लिये बड़ी क्षति है। जिसकी भरपाई संभव नही है।
बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दुःख प्रकट करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में विकास की नींव रखने वाले प्रथम मुख्यमंत्री आदरणीय अजित जोगी जी का निधन छत्तीसगढ़ के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है की उनकी आत्मा को शान्ति तथा परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति
बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का 74 वर्ष की आयु में आज शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे निधन हो गया। जोगी ने रायपुर के नारायण हॉस्पिटल में अंतिम सांस लीl अजीत जोगी के बेटे ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया, वेदना की इस घड़ी में मैं निशब्द हूँ।परम पिता परमेश्वर माननीय अजीत जोगी जी की आत्मा को शांति और हम सबको शक्ति दे। उनका अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में कल होगा।
20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया।केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है।माननीय अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर,ईश्वर के पास चले गए।गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया।
गौरतलब है कि नौ मई को जोगी को पहला कॉर्डियक अरेस्ट आया था, तब से वे वेंटीलेटर पर थे। उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा था, डॉक्टरों की टीम दिन-रात से हर संभव प्रयास कर रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो