अजीत जोगी के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, केजरीवाल, मायावती, शिवराज सिंह ने जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बसपा सुप्रीमो मायावती, मप्र के सीएम शिवराज सिंह सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के दिग्गजों ने जोगी के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया।

By: Ashish Gupta

Published: 29 May 2020, 05:49 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Former Chhattisagrh CM Ajit Jogi) का 74 वर्ष की उम्र में शुक्रवार दोपहर 3 बजे निधन हो गया। जोगी के निधन की खबर मिलते ही पूरे छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई।

राज्य सरकार ने जोगी के निधन पर राज्य में आज से तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और इस दौरान कोई भी शासकीय समारोह आयोजित नहीं किए जाएंगे। जोगी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ कल 30 मई को गौरेला में होगा।

जोगी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बसपा सुप्रीमो मायावती, मप्र के सीएम शिवराज सिंह सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के दिग्गजों ने गहरा शोक प्रकट किया।

राष्ट्रपति कोविंद () ने अपने शोक संदेश में कहा, छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और कुशल प्रशासक थे। छत्तीसगढ़ राज्य और वहां के लोगों के विकास के लिए वे बहुत सक्रिय रहे। उनके परिवारजन, मित्रों और समर्थकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जोगी के निधन पर श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए अपने शोक प्रकट किया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के निधन से दुःखी हूँ। मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी गहरा दुःख प्रकट करते हुए कहा, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता व आदिवासी बाहुल्य छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन की खबर अति-दुःखद। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना। वे काफी लम्बे समय तक सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहे। कुदरत उनके परिवार व समर्थकों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक प्रकट करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजित जोगी जी का निधन बेहद दुखद। इस मुश्किल घड़ी में ईश्वर उनके परिवार को शक्ति दें।

बता दें कि 74 वर्षीय अजीत जोगी को 9 मई की दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांस की नली में गंगा इमली का बीज फंस जाने से उनकी सांस रुक गई थी और कॉर्डियक अरेस्ट हुआ था। तब से वे वेंटीलेटर पर थे। उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा था, डॉक्टरों की टीम दिन-रात से हर संभव प्रयास कर रही थी।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned