scriptजो जहां काबिज है, उसे हम देंगे पट्टा : अजीत जोगी | ajit jogi said, party provide place to stay on lease in chhattisgarh | Patrika News

जो जहां काबिज है, उसे हम देंगे पट्टा : अजीत जोगी

locationरायपुरPublished: Nov 06, 2018 07:50:42 pm

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी सोमवार को दोपहर राजिम विधानसभा क्षेत्र के बड़ा गांव कौन्दकेरा में अपने पार्टी के प्रत्याशी रोहित साहू के चुनावी सभा को बेहद मार्मिक और रोचक अंदाज में संबोधित किया।

jogi in rajim

जो जहां काबिज है, उसे हम देंगे पट्टा : अजीत जोगी

राजिम. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी सोमवार को दोपहर राजिम विधानसभा क्षेत्र के बड़ा गांव कौन्दकेरा में अपने पार्टी के प्रत्याशी रोहित साहू के चुनावी सभा को बेहद मार्मिक और रोचक अंदाज में संबोधित किया। कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार आई, तो हम बिना देर किए उन सभी लोगों को तीन माह के भीतर पट्टा दे देंगे, जो जहां पर काबिज है। कहा कि किसानों को कर्जा भी माफ करेंगे, 25 सौ रुपए क्विंटल में धान भी खरीदेंगे। बेरोजगारी भत्ता भी देंगे और कन्या के पैदा होते ही उनके खाते में 1 लाख रुपए सीधे जमा करा देंगे, जो 18 साल के होते तक 12 लाख रुपए हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि यहां रोहित साहू नहीं खड़ा है, मैं स्वयं खड़ा हूं। मुझे देखकर वोट दीजिए। भीड़ में बैठे लोगों से कहा कि कितने लोग रोहित को वोट दोगे? जरा हाथ उठाकर बता दो। लोग अपने दोनों हाथ उठा दिए। जोगी ने कहा कि हमने सुना है कि यहां एक प्रत्याशी काफी नोट बांट रहे हैं। गांव-गांव में बकरा भात खिला रहे हैं। कोई बात नहीं। नोट ले लो, मगर वोट रोहित को देना। गरीब किसान का बेटा है ये। उनका मटन खा लो, मगर वोट हमारे बटन में देना। जोगी ने कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी का व्यक्तिगत रूप से नाम तो नहीं लिया, परंतु मोदी और रमन सिंह का नाम कई बार उल्लेख किया। कहा कि अब इनके लटका-झटका में नहीं आना। हमने जिस तरह से बिलासपुर हाईकोर्ट में सौ रुपए के शपथ पत्र में जो वायदा किए हैं, उसे लिखकर दिए है। ऐसा ही शपथ पत्र भूपेश बघेल और रमन सिंह दे, तो हम जानें।
राज्य की भाजपा सरकार के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार दारू पिला-पिलाकर प्रदेश को लूटने में लगी है। कोई राजा दारू बेचे यह शोभा नहीं देता। हमारी सरकार आएगी, तो हम मैदानी ईलाका में पूरी तरह से दारू बंद कर देंगे। आदिवासी ईलाका में इसमें ढील दी जाएगी। महंगाई के संबंध में बोलते हुए कहा कि आज महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। ऐसे में गरीब क्या कमाए, कैसे परिवार कैसे चलाए? गरीबों के 35 किलो चावल को इन्होंने 7 किलो कर दिया। सरकार आने पर हम चावल देने में कोई भेदभाव नहीं करेंगे। सभी वर्ग को 35 किलो चावल देंगे, वो भी बिना कार्ड के। इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष नथमल शर्मा, महासमुंद प्रभारी नुरूल रिजवी, नगर पंचायत अध्यक्ष पवन सोनकर, सन्नी मेमन, अनीश सोलंकी, लक्ष्मण साहू, देवसिंग रात्रे, मुन्ना कुर्रे, अब्दुल गफूर खान, संतोष साहू, जेठूराम कोसरे, दूजलाल बंजारे, हरीश साहू सहित बड़ी संख्या में यहां भीड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो