scriptछत्तीसगढ़ में बारिश ने बरपाया कहर, नदियां उफान पर, आज भी अलर्ट जारी | Alert continue for heavy rain in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में बारिश ने बरपाया कहर, नदियां उफान पर, आज भी अलर्ट जारी

locationरायपुरPublished: Aug 28, 2018 09:39:54 am

Submitted by:

Deepak Sahu

प्रदेश की सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं व ज्यादातर जलाशय भी ओवरफ्लो की स्थिति में हैं

gangrel dam

तीन दिन में दिखा बारिश का विकराल रूप, नदियां उफान पर, आज भी अलर्ट जारी

रायपुर. प्रदेश में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश 24 घंटे में महासमुंद के पिथौरा में 205, धमतरी के नगरी में 200, मैनपुर 195, धमतरी में 187, कुरुद में 186, बालोद में 157, गुरुवार में 156 और दुर्ग जिले में पिछले 24 घंटे में 136.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है। दुर्ग जिले के कलक्टर उमेश अग्रवाल ने अगले तीन दिनों के लिए 8वीं तक के बच्चों की छुट्टी के आदेश दिए हैं। जबकि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल लगेंगे।

रायपुर में 24 घंटे में 133.0 मिमी बारिश हुई। राजधानी में मंगलवार को स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए गए हैं। प्रदेश की सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं व ज्यादातर जलाशय भी ओवरफ्लो की स्थिति में हैं। मौसम विभाग ने रायपुर, दुर्ग समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

कलक्टर डॉ सीआर प्रसन्ना ने कहा कि बारिश को देखते हुए हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। स्कूलों छात्र-छात्राओंं को दो दिन की छुट्टी दे दी गई है। नई कृषि उपज मंडी में राहत कैम्प लगाने का निर्देश दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो