scriptअलर्ट: प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश की आशंका | Alert: Heavy rain is expected in many districts of the state | Patrika News

अलर्ट: प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश की आशंका

locationरायपुरPublished: Jul 08, 2021 05:38:52 pm

Submitted by:

ramendra singh

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

अलर्ट: प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश की आशंका

अलर्ट: प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश की आशंका

रायपुर . मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे प्रदेश के लिए खतरनाक हो सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक एक द्रोणिका झारखंड से उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। दूसरी द्रोणिका उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश से उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक दक्षिण बिहार, उत्तर झारखंड और गंगेटिक पश्चिम बंगाल होते हुए मध्य समुद्र तल पर स्थित है। साथ ही एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है।


दक्षिण छत्तीसगढ़ में ज्यादा बारिश

इस वजह से छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। राज्य में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट होने की भी संभावना है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

इन जिलों के लिए अलर्ट

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, राजनांदगांव, महासमुंद, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों मे एक दो आगामी स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं गरियाबंद, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर और बालोद जिलों में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो