scriptराजधानी के सभी पॉजिटिव मरीजों के परिजनों की रिपोर्ट आई निगेटिव | All corona test comes negative in raipur chhattisgarh | Patrika News

राजधानी के सभी पॉजिटिव मरीजों के परिजनों की रिपोर्ट आई निगेटिव

locationरायपुरPublished: Mar 30, 2020 11:20:50 pm

Submitted by:

CG Desk

– 19 को मिला था पहला पॉजिटिव केस, लंदन से लौटी थी रायपुर की लड़की.- पॉजिटिव मरीजों की स्थिति में सुधार, अब 5वें और 14वें दिन होगी जांच.- राज्य को केंद्र ने दी एक हजार टेस्टिंग किट, तीन हजार की गई थी मांग.

राजधानी के सभी पॉजिटिव मरीजों के परिजनों की रिपोर्ट आई निगेटिव

राजधानी के सभी पॉजिटिव मरीजों के परिजनों की रिपोर्ट आई निगेटिव

रायपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अभी सात है, जो राहत की बात है। क्योंकि जिस तरह से ये फ्लाइट से रायपुर पहुंचे, अपने परिजनों के संपर्क में, दोस्तों और रिश्तेदारों से मिले और शहर में भी घूमे उससे वायरस के कम्प्यूनिटी स्प्रेड का खतरा था। मगर, अब तक आई रिपोर्ट के मुताबिक इनके संपर्क में आए सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह एक बड़ी और राहत देने वाली खबर है।
शनिवार को देवेंद्र नगर रायपुर में 23 साल के युवक में वायरस की पुष्टि हुई थी, जो लंदन से ही लौटा था। इस दौरान वह 25 लोगों के संपर्क में आया था। इन सभी के सैंपल लिए गए, जो जांच में निगेटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सभी मरीज स्वस्थ हैं और पांचवें और 14वें दिन इनकी पुन: सैंपलिंग होगी। प्रदेश में 1 हजार से अधिक लोग अभी भी निगरानी में हैं।

10 दिन में डायग्नोस हुए सात मरीज
प्रदेश में 19 मार्च को पहला कोरोना का मरीज मिला था। लंदन से लौटी समता कॉलोनी निवासी युवती में वायरस की पुष्टि हुई थी। उसके बाद 10 दिन में सात पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जिनमें से छह की विदेश से लौटने की हिस्ट्री रही है। स्वास्थ्य संचालक नीरज बंसोड़ का कहना है कि रोकथाम के सभी प्रयास जारी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो