scriptऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर बैडमिंटन स्पर्धा: छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप के खेल से एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जीता खिताब | Patrika News

ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर बैडमिंटन स्पर्धा: छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप के खेल से एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जीता खिताब

locationरायपुरPublished: Feb 13, 2020 11:56:19 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर बैडमिंटन टूर्नामेंट में आकर्षि कश्यप एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की महिला टीम खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई है।

cg news

ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर बैडमिंटन स्पर्धा: छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप के खेल से एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जीता खिताब

रायपुर. ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर बैडमिंटन टूर्नामेंट में आकर्षि कश्यप एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की महिला टीम खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई है। जयपुर में आयोजित की गई इस स्पर्धा के महिला फाइनल में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को 2-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत की नंबर-1 खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने एकल मैच में आरबीआई की रशिका राजे को 21-11, 21-14 से हराकर एयरपोर्ट अथॉरिटी को 1-0 की बढ़त दिला दी। फिर दूसरे युगल मैच में अश्विनी भट्ट व शिखा गौतम की जोड़ी ने आरबीआई की जे. मेघना व के. मनीषा की जोड़ी को 21-16, 21-16 से पराजित कर अपनी टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। एयरपोर्ट अथॉरिटी की पुरुष टीम भी विजेता बनने का गौरव हासिल किया है। पुरुष फाइनल में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर इंडिया को 3-1 से हराकर खिताब जीतने में सफल रही।
——–
वालीबॉल मास्टर टीम ने जीता रजत पदक

रायपुर. 3वीं राष्ट्रीय मास्टर गेम्स में छत्तीसगढ़ की वालीबॉल मास्टर टीम ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया है। 40+ आयु वर्ग के मुकाबले में छत्तीसगढ़ को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वह रजत पदक ही जीत सकी। वडोदरा (गुजरात) में आयोजित की गई इस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ और केरल के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें केरल ने लीग मैचों के हार का बदला लेते हुए छत्तीसगढ़ को 3-0 से हरा दिया और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। वहीं, छत्तीसगढ़ को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इससे पहले छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल में कर्नाटक को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, ग्रुप मैचों में केरल, और हिमाचल प्रदेश को हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की थी। छत्तीसगढ़ के रजत पदक जीतने पर छत्तीसगढ़ वालीबॉल संघ के पदाधिकारियों ने बधाई दी है।
वालीबॉल रजत विजेता मास्टर टीम: जितेन्द्र सिंह, मार्तंड सिंह, अभय गणोरकर, एस नायर, अजित कट्टन, संतोष सिंह, भीम प्रसाद, महबूब खान, राजेश मणी, संतोष अग्रवाल, राजकुमार और एस. महेश कुमार।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो