script

अमरनाथ यात्रा : दिल्ली जाकर रद्द कराना पड़ रहा है एयर टिकट

locationरायपुरPublished: Aug 05, 2019 02:01:34 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

रायपुर से कराया था सोमवार की यात्रा के लिए टिकट
राजधानी के आठ युवाओं ने 83 हजार रुपए का लिया था हवाई टिकट
अब उनका पैसा रिफंड नहीं किया जा रहा
ऐन वक्त पर टिकट (air ticket) कैंसिल (cancellation) कराने से कोई रिफंड नहीं मिलेगा : विमानन कंपनी

 

cgnews

अमरनाथ यात्रा : दिल्ली जाकर रद्द कराना पड़ रहा है एयर टिकट

कश्मीर (Kashmir) में आतंकी हमले के अलर्ट के बीच केंद्र सरकार द्वारा ऐन वक्त पर अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर रोक लगाने का खामियाजा रायपुर के श्रद्धालुओं को भुगतना पड़ रहा है। उन्हें अपना एयर टिकट (air ticket) रद्द (cancellation) कराने के लिए दिल्ली की दौड़ लगानी पड़ रही है।
कुशालपुर निवासी लवकुश सोनी सहित आठ युवाओं की टोली 5 अगस्त को अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के लिए निकलने वाले थे। उन्होंने 20 जुलाई को कश्मीर (Kashmir) के लिए इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) का 83 हजार रुपए का टिकट (air ticket) कराया था। लेकिन अब उनका पैसा रिफंड नहीं किया जा रहा है। उनका कहना है कि इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के रायपुर कार्यालय में यह कहकर मना कर दिया गया कि ऐन वक्त पर टिकट (air ticket) कैंसिल कराने (cancellation) से कोई रिफंड नहीं मिलेगा। ऐसी स्थिति में सभी साथी रायपुर से दिल्ली जाने के लिए मजबूर हैं। वहां जाकर इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के कार्यालय में रिफंड की मांग करेंगे।
ट्रेन टिकट भी कैंसिल
रेल अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस (Durg-Jammu Tawi express) ट्रेन के 50 से अधिक टिकट कैंसिल हुए हैं। रेलवे के मुख्य टिकट आरक्षण केंद्र के पर्यवेक्षक शरद जोशी का कहना है कि ई-टिकट (e-ticket) का प्रचलन बढऩे से 70 से 80 फीसदी टिकट काउंटर से बनने बंद हो चुके हैं। दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस (Durg-Jammu Tawi express) ट्रेन में वेटिंग चल रही थी। ई-टिकट (e-ticket) कैंसिलेशन (cancellation) का हिसाब अलग है।

ट्रेंडिंग वीडियो