scriptआतंकी खतरे के कारण बंद हुई पवित्र अमरनाथ यात्रा, रिजर्वेशन टिकट कैंसिल कराने में जुटे तीर्थ यात्री | Amarnath yatra called off due to terror threat, devotees worried | Patrika News

आतंकी खतरे के कारण बंद हुई पवित्र अमरनाथ यात्रा, रिजर्वेशन टिकट कैंसिल कराने में जुटे तीर्थ यात्री

locationरायपुरPublished: Aug 05, 2019 10:26:24 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– आतंकी खतरों (Terror threat) और धमकी के मद्देनजर बंद हुई पवित्र अमरनाथ (Amarnath yatra) तीर्थयात्रा- अमरनाथ यात्रियों (Amarnath Pilgrimage) को बिना किसी इंतजार मिली कश्मीर (Kashmir) छोड़ने की सलाह- यात्रा रद्द होने से रेलवे रिजर्वेशन और फ्लाइट की बुकिंग कैंसिल कराने में जुटे तीर्थयात्री

Amarnath Yatra

आतंकी खतरे के कारण बंद हुई पवित्र अमरनाथ यात्रा, रिजर्वेशन टिकट कैंसिल कराने में जुटे तीर्थ यात्री

रायपुर. आतंकवादी हमलों (Terrorist attacks) की धमकी और सेनाओं के खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए वार्षिक अमरनाथ यात्रा (Amarnath Pilgrimage) को बंद कर दिया गया है। जिसके साथ ही सूत्रों से मिली जानाकारी के अनुसार यह भी बताया गया है कि अमरनाथ यात्रियों (Aamrnath Pilgrimage devotees) को बिना किसी इंतजार के कश्मीर छोडऩे की सलाह दे दी गई है। Jammu and Kashmir सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और घाटी में पर्यटकों के लिए एक सुरक्षा सलाह जारी की है।

Amarnath yatra रद्द हो जाने से निराश तीर्थयात्री अपने रेलवे रिजर्वेशन और फ्लाइट की बुकिंग कैंसिल कराने में जुट गए हैं। रेलवे से तो उन्हें कोई परेशानी नहीं लेकिन हवाई यात्रा का पैसा पानी में जाता दिख रहा है। रायपुर से जम्मू तक जाने में कोई रोक नहीं है, इसलिए हवाई कंपनियां इतने शॉर्ट नोटिस पर बुकिंग रद्द करने को तैयार नहीं है। शहर के 8 युवकों को साफ कह दिया गया है कि बुकिंग कैंसिल नहीं होगी। एयर टिकट रद्द कराने के लिए यात्रियों को दिल्ली तक दौड़ लगानी पड़ रही है।

कुशालपुर निवासी लवकुश सोनी सहित आठ युवाओं की टोली 5 अगस्त को अमरनाथ यात्रा पर निकलने वाले थे। उन्होंने 20 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के लिए इंडिगो एयरलाइंस का 83 हजार रुपए का टिकट कराया था।

लेकिन अब उनका पैसा रिफंड नहीं किया जा रहा है। उनका कहना है कि एयर कंपनी ने रायपुर कार्यालय में यह कहकर मना कर दिया गया कि ऐन वक्त पर टिकट कैंसिल कराने से कोई रिफंड नहीं मिलेगा। ऐसी स्थिति में सभी साथी दिल्ली जाने के लिए मजबूर हैं। वहां जाकर इंडिगो के ऑफिस में रिफंड की मांग करेंगे।

Amarnath Yatra

Amarnath Yatra की खबर यहां बस एक क्लिक में

Amanath Yatra
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो