scriptसड्डू कोरोना मरीज का इलाज करने वाली अंबेडकर अस्पताल की नर्स भी हुई संक्रमित, एक्टिव मरीज 200 पार | Ambedkar Hospital nurse treating Saddu Corona patient also infected | Patrika News

सड्डू कोरोना मरीज का इलाज करने वाली अंबेडकर अस्पताल की नर्स भी हुई संक्रमित, एक्टिव मरीज 200 पार

locationरायपुरPublished: May 26, 2020 07:50:04 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

प्रदेश में कोरोना वायरस की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 293 तक पहुंच चुकी है। सोमवार को 41 नए मरीज मिले। इनमें डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल रायपुर की 40 वर्षीय नर्स भी शामिल है।

corona_new3.jpg

रायपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 293 तक पहुंच चुकी है। सोमवार को 41 नए मरीज मिले। इनमें डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल रायपुर की 40 वर्षीय नर्स भी शामिल है। अस्पताल के उन 10 स्टाफ में शामिल है, जो 19-20 मई को संक्रमित मरीज (रिपोर्ट आने के पहले) संपर्क में आए थे। इस मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करावाया गया था। जहां तीन डॉक्टर और नर्स ने इसका इलाज किया था तो तीन वार्ड बॉय और एक सफाई कर्मी का वार्ड में आना जाना था। नर्स के संक्रमित पाए जाने से अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। डॉक्टर और नर्स दहशत में हैं क्योंकि क्वॉरेंटाइन होने के पहले कई ड्यूटी के दौरान नर्स के संपर्क में थे। साथ खाना भी खाया था।

सोमवार लगातार चौथा दिन रहा जब एक दिन में 35 से अधिक मरीज संक्रमित में पाए गए। इनमें से सर्वाधिक मरीज मुंगेली जिले के हैं। स्थिति यह है कि बिलासपुर संभाग ‘कोरोना गढ़’ बनता दिख रहा है, क्योंकि बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या दहाई के आंकड़े में है। सबसे ज्यादा चिंतनीय स्थिति बिलासपुर संभाग की है। अब तक प्रदेश में 221 से 200 मरीज मजदूर है। सोमवार को 5 मरीजों को भी छुट्टी मिल गई। मगर कोरोना का खतरा बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है और कितने दिनों तक अपनी चपेट में लेगा इसका कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता।

रायपुर एम्स अधीक्षक डॉ करण पिपरी ने बताया कि तीन माह और ढाई साल के बच्चे भर्ती हैं, जिनकी हालत स्थिर है। कोरोना पॉजिटिव जैसे अन्य मरीजों को ठीक किया है उसी तरह मासूम भी जल्दी स्वस्थ होंगे।

स्वास्थ्य विभाग के उपसंचालक एवं प्रवक्ता डॉ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि अभी जितने भी मरीज मिल रहे हैं यह भले ही दूसरे राज्यों से आए हैं, लेकिन उनमें वायरस लोड अधिक नहीं है। 95 प्रतिशत तो पूरी तरह सामान्य लगते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो