scriptआंबेडकर अस्पताल के दो डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग में बेड की कमी का अड़ंगा | Ambedkar hospital's two department shifting hinders lack of beds | Patrika News
रायपुर

आंबेडकर अस्पताल के दो डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग में बेड की कमी का अड़ंगा

डीकेएस ने क्रटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) पीडियाट्रिक सर्जरी और न्यूरो सर्जरी को मेडिसिन विभाग को दिया है। इनमें क्रमश: 35, 18, 30 बेड हैं, जो मेडिसिन विभाग के मरीजों से भर गया है।

रायपुरMay 25, 2020 / 07:46 pm

Nikesh Kumar Dewangan

आंबेडकर अस्पताल के दो डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग में बेड की कमी का अड़ंगा

आंबेडकर अस्पताल के दो डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग में बेड की कमी का अड़ंगा

रायपुर. राजधानी के आंबेडकर अस्पताल के दो डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग में बेड की कमी का पेंच फंस रहा है। हालांकि, दोनों डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग का काम जारी है। आंबेडकर अस्पताल के मेडिसिन और गायनिक डिपार्टमेंट को दाऊ कल्याणसिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) और जिला अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। वर्तमान में दोनों डिपार्टमेंटों में करीब 300 से ज्यादा मरीज भर्ती हंै। डीकेएस ने क्रटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) पीडियाट्रिक सर्जरी और न्यूरो सर्जरी को मेडिसिन विभाग को दिया है। इनमें क्रमश: 35, 18, 30 बेड हैं, जो मेडिसिन विभाग के मरीजों से भर गया है। वहीं, जिला अस्पताल में गायनिक डिपार्टमेंट में 70 बेड आरक्षित किए गए हैं, जहां पर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। आंबेडकर प्रबंधन ने डीकेएस से बेड बढ़ाने की मांग की है। बताया जाता है कि 83 बेड आरक्षित करने के बाद डीकेएस प्रबंधन के सामने यह प्रश्न खड़ा हो गया है कि वह कौन सा वार्ड खाली कराए, जबकि सभी में मरीज भर्ती हैं।
सीएमओ आफिस का बदला स्थान

आंबेडकर अस्पताल के पर्ची काउंटर के बगल में संचालित सीएमओ आफिस का स्थान बदलकर दवा काउंटर के पास शिफ्ट कर दिया गया है। यहां पर दो डॉक्टर पीपीई कीट पहने तैनात रहेंगे, ताकि इमरजेंसी में मरीज के आते ही जांच कर सके। अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनीत जैन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निर्णय लिया गया है।
डीकेएस के उप-अधीक्षक डॉ. हेमंत शर्मा ने बताया कि सीसीयू, पीडियाट्रिक और न्यूरो सर्जरी वार्ड के बाद प्लास्टिक सर्जरी को मेडिसिन विभाग को देने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। मरीजों की देखरेख की जिम्मेदारी आंबेडकर प्रबंधन की है।
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. रवि तिवारी ने बताया कि जिला अस्पताल में करीब 70 बेड दे दिया गया है। यहां पर भी कुछ मरीज आते हैं, जिन्हें भर्ती करने की जरूरत पड़ती है। कालीबाड़ी जच्चा-बच्चा केंद्र में भी सारी तैयारी पूरी कर दी गई है।

Home / Raipur / आंबेडकर अस्पताल के दो डिपार्टमेंट की शिफ्टिंग में बेड की कमी का अड़ंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो