scriptजकांछ की कोर कमेटी गठित, अमित जोगी बने प्रदेश अध्यक्ष, ये नेता हुए निलंबित | Amit jogi is the new president of chhattisgarh janta congress | Patrika News

जकांछ की कोर कमेटी गठित, अमित जोगी बने प्रदेश अध्यक्ष, ये नेता हुए निलंबित

locationरायपुरPublished: Jan 31, 2019 09:00:48 am

Submitted by:

Deepak Sahu

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी जकांछ ने नए सिरे से कोर कमेटी का गठन किया है

Amit jogi

जकांछ की कोर कमेटी गठित, अमित जोगी बने प्रदेश अध्यक्ष, ये नेता हुए निलंबित

रायपुर. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) ने नए सिरे से कोर कमेटी का गठन किया है, इसमें पार्टी ने अमित जोगी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की भी जिम्मेदारी दी गई है।
अभी तक अमित जोगी के पास कोई पद नहीं था। वहीं पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री अमित जोगी कोर कमेटी के अध्यक्ष के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व संभालेंगे। कोर कमेटी ने अनुशासनहीनता पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक सियाराम कौशिक समेत 6 नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है, जबकि कौशिक पार्टी के स्थापना के समय से जोगी के साथ थे। पार्टी के प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि पार्टी ने 28 जनवरी को समीक्षा बैठक बुलाई थी, इसमें पूर्व विधायक कौशिक, चंद्रभान बारमते, चैतराम साहू, डॉ. बालमुकुंद देवांगन,
तखतपुर प्रत्याशी संतोष कौशिक और प्रेमनगर प्रत्याशी पंकज तिवारी बिना बताए बैठक से अनुपस्थित रहे थे। इसे पार्टी ने बड़ी अनुशासहीनता मानते हुए इन सभी नेताओं को निलंबित कर दिया। पार्टी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उचित कारण बताने पर ही इन नेताओं की वापसी का रास्ता खुल सकेगा।
मालूम हो कि कौशिक सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की कांग्रेस में शामिल होने की खबरें सामने आ रही थी। 28 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने इनके कांग्रेस प्रवेश की संभावनाएं जताई जा रही थी। इसी दिन पार्टी ने भी अपनी समीक्षा बैठक बुलाई थी।
तखतपुर जकांछ प्रत्याशी संतोष कौशिक ने बताया कि निलंबन की जानकारी पार्टी की ओर से नहीं मिली है। अगर जोगी ने पार्टी से निलंबित कर दिया है तो हम लोग भी जल्द ही पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो