scriptरायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रूप देने पर सहमति | Amit Shah agreed to be an international Airport at Raipur | Patrika News
रायपुर

रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रूप देने पर सहमति

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने किया आग्रह
नमामि गंगे प्रोजेक्ट में सीएम भूपेश बघेल ने मांगा छत्तीसगढ़ का हिस्सा

रायपुरJan 28, 2020 / 11:40 pm

Anupam Rajvaidya

cgnews

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंगलवार को मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई। इसमें रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रूप में विकसित करने पर सहमति बनी। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल उड़ानों के लिए अनुमति देने और बिलासपुर से उड़ाने शुरू करने की मांग की। साथ ही रायपुर एयरपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्गो विमानों के परिचालन की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने माना एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने पर सहमति जताई। शाह ने बिलासपुर से उड़ानें शुरू करने के संबंध में सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के स्तर पर पहल का आश्वाासन दिया। उन्होंने कहा कि हर राज्य में कम से कम एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होना चाहिए।

शरजील इमाम को अमित शाह ने बताया कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक
लॉजिस्टिक हब के रूप में करें विकसित
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की सीमाएं सात राज्यों से मिलती हैं, जिसके कारण छत्तीसगढ़ को इस सात राज्यों के लॉजिस्टिक हब तथा एवीएशन हब के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। सीएम भूपेश बघेल ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में कहा कि छत्तीसगढ़ का उत्तरीय भाग सरगुजा गंगा नदी के बेसिन का हिस्सा है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गंगा नदी को स्वच्छ करने के लिए नमामि गंगा प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। गंगोत्री से लेकर बंगाल की खाड़ी तक गंगा नदी के जल प्रवाह में 2.8 प्रतिशत जल छत्तीसगढ़ से जाता है, इसलिए नमामि गंगा प्रोजेक्ट के लिए स्वीकृत राशि का हिस्सा छत्तीसगढ़ को मिलना चाहिए।
कमलनाथ ने कहा टकराव के कई मुद्दे तो शाह बोले- मोदी सरकार चाहती है बेहतर तालमेल
इंटरस्टेट मुद्दों पर हुई चर्चा
बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया। बैठक में विभिन्न अंतरराज्यीय विषयों समेत छत्तीसगढ़ से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।
[typography_font:14pt;” >छोटा भाई और मोटा भाई बोल रहे हिटलर की भाषा : सीएम भूपेश

Home / Raipur / रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रूप देने पर सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो