scriptजानिए 10 बड़ी बातों में अमिताभ बच्चन का रायपुर से कैसे जुड़ा नाता | Amitabh Bachchan finds connection with Raipur know in 10 points | Patrika News

जानिए 10 बड़ी बातों में अमिताभ बच्चन का रायपुर से कैसे जुड़ा नाता

locationरायपुरPublished: Oct 11, 2017 05:06:20 pm

यहां आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उन सभी बातों को शेयर कर रहें हैं

news
चंदू निर्मलकर/रायपुर. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर अमिताभ को हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। जन्मदिन के इस खास पल पर छत्तीसगढ़ के लोगों की भी याद ताजा हो गई है।जब अमिताभ शहर के स्वर्गीय बलबीर सिंग जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित KBC शो में नमस्कार स्वागत, अभिनंदन, अभिनंदन कहते हुए शो की शुरूआत की। सभी ने खड़े होकर उनका जोरदार स्वागत किया था। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ के लोगों और यहां की संस्कृति से प्रभावित होने की कई सारी बातें की थी। हम यहां आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उन सभी बातों को शेयर कर रहें हैं जिन्हें आप शायद नहीं जानते..
Happy birthday Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन का छत्तीसगढ़ का कैसे जुड़ा नाता जानिए 10 बड़ी बातों में

1. छत्तीगसगढ़ के टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए अपनी आवाज देने की इच्छा जाहिर की थी

महानायक अमिताभ बच्चन 28 सितंबर को 2014 में रायपुर आए थे। वे यहां केबीसी स्पेशल शो की शूटिंग की। जिसका प्रसारण 12 अक्टूबर 2017 को सोनी चैनल में हुआ। रायपुर पहुंचने पर अमिताभ ने सीएम डा. रमन सिंह से मुलाकात कर कहा था कि छत्तीसगढ़ के लोग और यहां की संस्कृति अद्भूत है। अमिताभ ने नया रायपुर भ्रमण कर वहां की खुबसूरती को नजदीक से निहारा। इस दौरान अमिताभ ने छत्तीसगढ़ के टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए अपनी आवाज देने की इच्छा जाहिर की थी।
2. हॉट सीट पर बैठे थे, रायगढ़ के अमिषेक अग्रवाल और गरियाबंद के बसंत अग्रवाल
महाएपिसोड में रायगढ़ के अभिषेक अग्रवाल सबसे पहले हॉट सीट पर पहुंचने वाले प्रतिभागी थे, जिन्होंने 10 हजार रुपए जीते थे। इसके बाद हॉट सीट पर पर गरियाबंद के बसंत अग्रवाल पहुंचे। बसंत ने अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा महाकरोड़पति खेलते हुए 6 लाख 40 हजार रुपए जीते। बसंत को बतौर गिफ्ट स्विफ्ट डिजायर कार भी भेंट की गई।
3. 5 घंटे चला प्रैक्टिस, जमकर की तारीफ कहा- यहां बार-बार आउंगा
शनिवार 27 सितंबर 2014 को अमिताभ बच्चन जेट की नियमित फ्लाइट से सुबह 10.30 बजे राजधानी रायपुर पहुंचे थे। मुख्य आयोजन से पहले बिग बी ने शनिवार को लगातार 5 घंटे तक स्थानीय इनडोर स्टेडियम में प्रैक्टिस की थी। महाएपिसोड के दौरान बिग बी ने रापयुर सहित यहां के लोगों की जमकर तारीफ की और कहा कि यह पहला मौका नहीं है, अब यहां बार-बार आना है।
5. मनीष पॉल ने हंसाया
रायपुर में हुए कौन बनेगा करोड़पति के महाएपिसोड में एंकर मनीष पॉल ने अपनी प्रतिभा से सबको हंसाया था। इस दौरान टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूशा बनर्जी, शिव्या पथानिया, एक्टर हर्षद चोपड़ा, और कन्वार डिल्लो ने देश मेरा रंगीला के गाने पर डांस कर किया।
5. दो अफसरों ने केबीसी के मंच पर किया था डांस
कौन बनेगा करोड़पति के महाएपिसोड प्रदेश के दो बड़े अफसरों के लिए यादगार बन गया। अमिताभ बच्चन ने दोनों को मंच पर बुलाया। इस दौरान दोनों से उनका हाल चाल जानने के बाद अफसरों ने उनके साथ डांस करने की इच्छा जाहिर की। अमिताभ ने दोनों अफसरों के साथ डांस कर पल को यादगार बना दिया।
Happy birthday Amitabh Bachchan
6. नया रायपुर के विकास को करीबी से देखा
रायपुर पहुंचने पर अमिताभ ने पहले सीएम डा. रमन सिंह से मुलाकात की उसके बाद नया रायपुर के विकास को करीबी से देखा। इसके अलावा यहां की संस्कृति और पर्यटन को भी जाना
7. पूरा शहर अमिताभ-अमिताभ से गूंजा
28 सितंबर 2014 को जब रायपुर के स्वर्गीय बलबीर सिंग जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शो चल रहा था जब पूरा शहर अमिताभ के चाहने वालों क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा था। स्टेडियम के अंदर से लेकर बाहर तक लोग अमिताभ के नारे से गूंजा।
8. जिस होटल में रुके वहीं होटल बिक गया
अमिताभ बच्चन राजधानी के एक वल्र्ड क्लसा फाईफ स्टार होटल में रुके हुए थे। जो अब किन्हीं कारणों से बिक गया है।

9. अब मुंगेली की डिप्टी कलेक्टर के जरिए छत्तीसगढ़ की तारीफ करते नहीं थके अमिताभ
हाल ही में केबीसी के शो में जब मुंगेली की डिप्टी कलेक्टर अनुराधा अग्रवाल शो पहुंची तो वे भावुक हो गए। अमिताभ ने रायपुर में हुए शो को याद कर बताया कि छत्तीसगढ़ एक प्यार प्रदेश है। इस दौरान वे कई बार छत्तीसगढ़ की तारीफ करते रहे।
10. नक्सल समस्याओं पर हुए थे भावुक
अमिताभ बच्चन दुर्ग के उमेश कुमार साहू से नक्सली समस्याओं को जानने के बाद वे भावुक हो गए। उमेश ने केबीसी के शो में बताया कि वे 30 ऐसे बच्चों का पालन-पोषण कर रहे हैं, जो नक्सली हिंसा के गवाह है। इसके साथ वे खुद भी नक्सली हिंसा का शिकार हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो