अतुल तिवारी को KTU के कुलसचिव पद से हटाया, आनंद शंकर बहादुर को दी जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ शासन ने आनंद शंकर बहादुर को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर का नया कुलसचिव नियुक्त कर दिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 10 Mar 2019, 01:36 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ शासन ने आनंद शंकर बहादुर को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर का नया कुलसचिव नियुक्त कर दिया है। पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ) एम.एस. परमार के इस्तीफा दिए जाने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने नए कुलसचिव की नियुक्ति का यह आदेश जारी किया। आनंद शंकर बहादुर शासकीय चंदुलाल चंद्राकर कला एवं विज्ञान महाविद्यालय पाटन में सहायक प्राध्यापक हैं।

इससे पहले शनिवार को पत्रकारिता विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमिता मामले की जांच करने टीम पहुंची थी, जिसके बाद शासन ने विश्वविद्यालय अतुल तिवारी को कुलसचिव के पद से हटाने का आदेश किया। सूत्रों के अनुसार पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ) एम.एस. परमार पर वित्तीय अनियमिता की जांच चल रही है।

माना जा रहा है कि इसी दबाव के चलते विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. परमार ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दे दिया है। हालांकि प्रो. परमार ने पत्र में व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देने की बात कही है। बता दें कि पत्रकारिता विवि पर संघीय गतिविधियों का बार-बार आरोप लगता रहा है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ही उनके इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे। कुलपति परमार पूर्व कुलपति डॉ. सच्चिदानंद जोशी के कार्यकाल पूरा होने के बाद 9 मई 2015 को रायपुर के पत्रकारिता विवि में पदभार ग्रहण किए थे।

कुलपति बनने से पहले प्रो. परमार देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय इंदौर में मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे। कार्यकाल एक साल बचे होने के बाद भी परमार के इस्तीफा देने से कई कयास लगाए जा रहे हैं। मामले में विवि के कुलसचिव अतुल तिवारी ने जानकारी नहीं होने की बात कही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दुर्ग विवि के कुलपति शैलेंद्र सराफा ने भी अचानक इस्तीफा दे दिया था।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned