scriptAngry loco pilots association protested by 12 hours hunger strike | नाराज़ लोको पायलट एसोसिएशन ने 12 घण्टे भूख हड़ताल कर जताया विरोध, खाली पेट कर रहे ट्रेनों का संचालन | Patrika News

नाराज़ लोको पायलट एसोसिएशन ने 12 घण्टे भूख हड़ताल कर जताया विरोध, खाली पेट कर रहे ट्रेनों का संचालन

लोको पायलट लगातार 12 घण्टे तक भूखे रहकर ट्रेन का संचालन निर्बाध रूप से करते रहे ताकि यात्रियों को आवाजाही की परेशानी न हो।

रायपुर

Published: June 07, 2022 01:50:48 pm

रायपुर। नाईट ड्यूटी भत्ता समेत 13 सूत्रीय मांगो को लेकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, रायपुर मण्डल के ऑल इण्डिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन के द्वारा लोको लॉबी रायपुर में रेलवे प्रशासन के खिलाफ लगातार 12 घण्टे भूख हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि कॉल संकट के नाम पर उनसे जबरदस्ती 15 घंटे ड्यूटी कराई जा रही है।

रनिंग स्टॉफ की 13 सूत्रीय मांगों में प्रमुखत: नाईट ड्यूटी भत्ता मांग, लाईन बॉक्स जारी रखने, गैर-कानूनी JPO बनाकर गाड़ियों का चालन, NPS बंद कर OPS लागू करने, क्रू की अनावश्यक 09 घण्टे की कार्यावधि बढ़ाने, सहा. लोको पायलट को रिस्क भत्ता, लोको पायलट कैब को वातानुकूलित बनाना, रिक्त पदों की अविलंब भरना, सहित रेलवे के निजीकरण पर अपनी आवाज बुलन्द की।

वहीं सभी लोको पायलट लगातार 12 घण्टे तक भूखे रहकर ट्रेन का संचालन निर्बाध रूप से करते रहे ताकि यात्रियों को आवाजाही की परेशानी न हो। रनिंग स्टॉफ कर्मचारियों ने रेलवे के तुगलकी नियमों एवं अव्यवहारिक आदेशों के प्रति आक्रोश व्यक्त किया। वहीं एलारसा सदस्यों द्वारा मांगे पूरी न होने पर उक्त आंदोलन को आगे उग्र प्रदर्शन की जानकारी दी है।

बता दें कि देश में कोयला संकट के चलते कई यात्री ट्रेनों को रद्द सभी को कोयला के निर्यात के काम में लगा दिया गया है। जिसके चलते लोको पायलटों को 15 घंटे ड्यूटी कराई जा रही है। वहीँ आंदोलन कर रहे लोको पायलटों का कहना है कि पहले ही इस बार अत्यधिक गर्मी पड़ रही है ऊपर से इंजन भी काफी गर्म हो जाता है। जिसके चलते हमारे स्वास्थ्य पर भी काफी प्रभाव पड़ रहा है।

1502447-train.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.