हर फ्लाइट लैंडिंग के बाद अनाउंसमेंट,'आप चीन से आ रहे हैं तो सूचित करेंंÓ

कम नहीं होता दिख रहा कोरोना का खतरा-

- भारत सरकार ने एयरपोर्ट प्राधिकरण और स्वास्थ्य विभाग को भेजी नई गाइड-लाइन

- भारतीय दूतावास खुद भेज रहा लौटने वाले लोगों की सूचना

- चीन के बाद अब जापान, कोरिया, थाईलैंड व हॉंगकांग से आने वाले भी निगरानी में

रायपुर.कोरोना वायरस का खतरा नहीं टला है। अब जापान में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद केंद्र सरकार ने जापान, कोरिया, थाईलैंड और हॉंगकांग से लौटने वाले नागरिकों को भी संदिग्ध की सूची में रखा है। नई गाइड-लाइन के तहत स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट, माना में प्रत्येक फ्लाइट की लैंडिंग के पहले अनाउंसमेंट (उद्घोषणा) शुरू कर दिया गया है। कृपया ध्यान दें।'आप चीन से करके लौट रहे हैं तो तत्काल एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचित करें। मेडिकल हेल्प-लाइन काउंटर में घोषणा-पत्र भरें। सहयोग करें।Ó गौरतलब है कि रायपुर से सीधे अंतरराष्ट्रीय विमानन सेवा नहीं है। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई एयरपोर्ट में लैंडिंग के बाद यात्री रायपुर में लैंड होते हैं। इसलिए एयरपोर्ट रायपुर का प्रवेश द्वार है। यही वजह है कि यहां पहुंचने वाले यात्रियों पर अहतियातन अधिक निगरानी रखी जा रही है।

अभी तक किसी को नहीं किया गया भर्ती- चीन से लौटाने वाले किसी भी यात्री को अब तक अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत नहीं पड़ी है। सभी स्वस्थ हैं। इन्हें निगरानी में रखा गया है।

प्रदेश में अब तक 21 यात्रियों की सैंपलिंग- राज्य में अब तक चीन से लौटने वाले 21 लोगों की पहचान हुई हैं। इनमें आठ मेडिकल के छात्र हैं। चार कारोबारी हैं और एक भारतीय दूतावास में पदस्थ महिला अधिकारी हैं। इनमें से 15 के सैंपल की जांच रिपोर्ट आ चुकी हैं,जो निगेटिव। शेष की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब केंद्र सरकार चीन से लौटने वाले लोगों की सूचना राज्य को भेज रही है। इसकी के आधार पर शुक्रवार को स्वास्थ्य अमले ने जांजगीर चांपा व बालोद निवासी तीन युवकों के सैंपल लिया। ये मेडिकल के छात्र हैं। अंबिकापुर के एक कारोबारी का भी सैंपल लिया गया।

कोरोना के मद्देनजर एयरपोर्ट पर यात्रियों से घोषणा-पत्र भरवाए जा रहे है। अनाउंसमेंट भी हो रहा है।हम हर प्रकार से आने-जाने वाले यात्रियों पर नजर रख रहे हैं।

राकेश आर. सहाय, निदेशक, स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर

Corona virus
Show More
Prashant Gupta Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned