scriptAnnouncement to withdraw 3 Agricultural laws CM Bhupesh democracy win | 3 कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान, CM भूपेश ने इसे अन्याय के खिलाफ लोकतंत्र की जीत बताया | Patrika News

3 कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान, CM भूपेश ने इसे अन्याय के खिलाफ लोकतंत्र की जीत बताया

केंद्र सरकार ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। सीएम भूपेश (CM Bhupesh Baghel) ने कहा, गांधीवादी आंदोलन ने एक बार फिर अपनी ताक़त दिखाई है। यह किसानों की ही नहीं, अन्याय के खिलाफ लोकतंत्र की जीत है।

रायपुर

Published: November 19, 2021 11:04:45 am

रायपुर. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खुद संबोधन में इसकी घोषणा की। हालांकि, कांग्रेस ने इसे 'आगामी चुनावों के मद्देनजर लिया गया फैसला' करार दिया।
bhupesh_in_up_tour.jpg
3 कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान, CM भूपेश ने इसे अन्याय के खिलाफ लोकतंत्र की जीत बताया
सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भी कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सीएम भूपेश ने कहा, गांधीवादी आंदोलन ने एक बार फिर अपनी ताक़त दिखाई है। केंद्र सरकार को तीन काले क़ानूनों को वापस लेने पर बाध्य करने के लिए देश के‌ किसानों को बधाई। यह किसानों की ही नहीं, अन्याय के खिलाफ लोकतंत्र की जीत है।
पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा तीनों कृषि कानून वापस लिया जाने के एलान पर कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने कहा कि काले कानूनों को 1 साल पहले ही वापस ले लिया जाना चाहिए था। जिस कानून को समझने किसानों को 3 दिन नहीं लगे उस कानून को सरकार को वापस लेने में एक साल से ज्यादा लग गए।
मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, पीएम मोदी को तीनों काले कानूनों को संसद में प्रस्तुत करने के पहले जब अध्यादेश के रूप में लागू किया था उसी समय इसे किसानों के हित में वापस ले लिया जाना चाहिए था। यदि मोदी सरकार इन काले कानूनों को 1 साल पहले वापस ले लेती तो सैकड़ों किसानों की जान नहीं जाती और किसान आंदोलित नहीं होते नहीं होते और सैकड़ों किसान की मौत नहीं होती।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.