scriptजिला अस्पताल से एक और कोरोना पॉजिटिव भागा, इससे पहले भागी हुई महिला ने किया 17 लोगों को किया था संक्रमित | Another corona positive ran from the district hospital in raipur | Patrika News

जिला अस्पताल से एक और कोरोना पॉजिटिव भागा, इससे पहले भागी हुई महिला ने किया 17 लोगों को किया था संक्रमित

locationरायपुरPublished: Jul 21, 2020 11:44:18 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

स्वास्थ्य विभाग की टीम जब नवा रायपुर पहुंची तो मरीज शैक्षणिक संस्थान में हंगामा मचाते हुए पाया गया। सुबह करीब 11:30 बजे मरीज को वापस लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुटी हुई है।

रायपुर. राजधानी के आंबेडकर अस्पताल के कोविड-19 अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती भाठागांव की महिला के बाद एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज के भागने का मामला सामने आया है। अस्पताल प्रबंधन को अलसुबह 4 बजे हुई घटना की जानकारी सुबह 8 बजे मिली तो हड़कंप मच गया। आफन-फानन में मरीज के रिकॉर्ड को देखा गया तो पता चला कि वह नवा रायपुर स्थित एक शैक्षणिक संस्थान में कुक (रसोइया) का काम करता था। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब नवा रायपुर पहुंची तो मरीज शैक्षणिक संस्थान में हंगामा मचाते हुए पाया गया। सुबह करीब 11:30 बजे मरीज को वापस लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुटी हुई है।

जगदलपुर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति का डीकेएस अस्पताल के न्यूरो सर्जरी विभाग में इलाज चल रहा था। विगत 4 दिनों पहले लक्षण दिखने पर कोरोना जांच कराने पर वह पॉजिटिव मिला था। मरीज को आंबेडकर अस्पताल में रेफर किया गया था, जहां आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। सुबह बजे आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करने जब डॉक्टर व कर्मचारी पहुंचे तो मरीज गायब था। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी जानकारी जगदलपुर पुलिस को भी दे दी थी।

पहले भी किया था प्रयास

अस्पताल सूत्रों का कहना है कि मरीज सोमवार की दोपहर को भी भागने का प्रयास किया था। मरीज मेन रोड पर पहुंचकर ऑटो के इंतजार में खड़ा था। इसी दौरान अटेंडर ने देख लिया था। उसे किसी तरह से वापस लाया गया था।

स्वास्थ्य सचिव ने डीएमई से मांगी जानकारी

आंबेडकर अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के भागने की घटनाओं का संज्ञान स्वास्थ्य सचिव निहारिका सिंह बारिक ने लिया है। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा संचालक (डीएमई) डॉ. एसएल आदिले से दोनों घटनाओं की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। स्वास्थ्य सचिव ने घटनाओं पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए हैं।

सर्जरी विभाग का वार्ड व ऑपरेशनर थियेटर सील

आंबेडकर अस्पताल के ओंको सर्जरी विभाग में रविवार को एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सील कर दिया गया है। ऑपरेशन से पहले मरीज का कोरोना जांच कराया गया था, जिसमें वह पॉजिटिव मिला था। आंबेडकर अस्पताल के फस्र्ट फ्लोर पर स्थित ओंको सर्जरी विभाग के वार्ड में भर्ती मरीज, अटेंडर व स्टाफ समेत करीब 40 लोगों को सड्डू स्थित क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी। कैंसर डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष डॉ. विवेक चौधरी ने बताया कि मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिलने की जानकारी हेल्थ डायरेक्टर को दी गई है।

एम्स से अब तक 800 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे

रायपुर एम्स के कोविड-19 वार्ड में मंगलवार को 5 नए मरीज भर्ती किए गए और 3 को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। वीआरडी लैब में हुए टेस्ट में 31 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। एम्स के निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर ने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 204 पॉजिटिव मरीजों के अलावा 16 संदिग्ध रोगी भी भर्ती हैं। इनमें कोविड-19 पॉजिटिव 7 गर्भवती महिलाएं, 27 बच्चे और तीन संदिग्ध रोगी बच्चे शामिल हैं। कोविड-19 वार्ड से अब तक 800 से अधिक संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो