scriptफीस विवाद: निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की अपील | Appeal to file an FIR against private schools over No School No Fees | Patrika News

फीस विवाद: निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की अपील

locationरायपुरPublished: Sep 12, 2020 11:42:12 am

Submitted by:

Ashish Gupta

प्रदेश के निजी स्कूल (Private Schools) संचालक हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद ट्यूशन के अतिरिक्त अन्य फीस जमा करने के लिए पालकों पर दबाव बना रहे हैं। फीस जमा नहीं करने वाले पालकों के बच्चों को ऑनलाइन क्लास (Online Class) से बाहर कर रहे हैं।

No School No Fees

नो स्कूल नो फीस

रायपुर. प्रदेश के निजी स्कूल (Private Schools) संचालक हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद ट्यूशन के अतिरिक्त अन्य फीस जमा करने के लिए पालकों पर दबाव बना रहे हैं। फीस जमा नहीं करने वाले पालकों के बच्चों को ऑनलाइन क्लास (Online Class) से बाहर कर रहे हैं।
वहीं, शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। इस पर कन्हैया अग्रवाल, दिनेश शर्मा, प्रीति उपाध्याय, संतोष पांडेय व रेणु देवांगन ने पालकों से फीस संबंधी समस्या को लेकर उनसे संपर्क करने की अपील की है। साथ ही इन्होंने पालकों से मनमानी फीस वसूलने व बच्चों को शिक्षा से वंचित करने वाले निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ थाने में जुर्म दर्ज कराने को कहा है।
इन जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित पालकों की हरसंभव मदद करने की बात कही है। इनका कहना है कि हाईकोर्ट के आदेशानुसार हर पालक अनुमोदित ट्यूशन फीस देने को तैयार हैं, लेकिन निजी स्कूल संचालक अनुमोदित ट्यूशन फीस बताने को तैयार ही नहीं हैं, बल्कि वे मनमाफिक मनमानी फीस मांग रहे हैं। बच्चों को शिक्षा से वंचित करना अन्याय है। वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारी गैर जिम्मेदाराना बयान देकर सभी बच्चों को शिक्षा का अधिकार दिलाने के अपने कर्तव्यों से बच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो