scriptमकान का सपना जल्द होगा पूरा, RDA के 3983 फ्लैट्स के लिए सोमवार से आवेदन शुरू | Application will start from Monday for 3983 flats of RDA | Patrika News
रायपुर

मकान का सपना जल्द होगा पूरा, RDA के 3983 फ्लैट्स के लिए सोमवार से आवेदन शुरू

रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) भी अब रेरा के दायरे में आ चुका है। आरडीए ने स्वयं इसकी जानकारी दी है।

रायपुरJun 24, 2018 / 06:32 pm

Ashish Gupta

raipur development authority

मकान का सपना होगा जल्द पूरा, RDA के 3983 फ्लैट्स के लिए सोमवार से शुरू होगा आवेदन

रायपुर. रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) भी अब रेरा के दायरे में आ चुका है। आरडीए ने स्वयं इसकी जानकारी दी है। आरडीए इसी साल 3000 से अधिक फ्लैट्स के लिए सोमवार से आवेदनों की शुरुआत करेगा। संचालक मंडल ने इससे पहले बैठक में ईडब्लूएस, एलआईजी फ्लैट्स के लॉन्चिंग की घोषणा की थी।
प्राधिकरण प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कमल विहार योजना के विभिन्न सेक्टरों में ईडब्लूएस, एलआईजी फ्लैट्स, स्वतंत्र ईडब्लूएस मकानों सहित कुल 3983 आवास गृहों का निर्माण 339.10 करोड़ रुपए की लागत से करेगा।

यह भी पढ़ें
होटल मैनेजमेंट में करियर बनाना चाहते है तो यहां मिलेगी फ्री ट्रेनिंग, जल्द करें आवेदन…

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कमल विहार में 2 बीएचके की सुविधा वाले 1280 ईडब्लूएस फ्लैट्स, 2 बीएचके की सुविधा वाले के 800 एलआईजी 2 फ्लैट्स तथा 3 बीएचके की सुविधा वाले 1728 एलआईजी 3 फ्लैट्स तथा 175 रोहाऊस ईडब्लूएस मकान के निर्माण के प्रस्ताव के अंतर्गत कुल 3983 आवास के लिए 339.10 करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति संचालक मंडल द्वारा दी गई। जिसमें पूर्व में 2192 ईडब्लूएस और एलआईजी2 फ्लैट्स के लिए दी गई 177.39 करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति शामिल है।
यह भी पढ़ें

बिल्डरों के लिए काम की खबर: इस तारीख तक

RERA में करवा लें रजिस्ट्रेशन वरना बढ़ जाएगी मुश्किलें

प्राधिकरण संचालक मंडल ने बोरियाखुर्द में प्रस्तावित 574 स्वतंत्र ईडब्लूएस मकान निर्माण का कार्य अहमदाबाद की कंपनी मेसर्स आशीष इन्फ्राकॉन प्रा. लिमिटेड को दिया गया है। कंपनी द्वारा 33 करोड़ रुपए की लागत से स्वतंत्र ईडब्लूएस मकानों निर्माण किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बुरी खबर, नहीं दिया बिल तो दूसरे माह चुकाना पड़ेगा औसत से ज्यादा बिल

कमल विहार के सेक्टर 7ए में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनने वाले 3 बीएचके वाले 96 फ्लैट्स का निर्माण जिसकी लागत 8.21 करोड़ रुपए है, यह कार्य राजनांदगांव की निर्माण एजेंसी मेसर्स वीटीपी कंसल्टेंट को दिया गया है। संचालक मंडल को बैठक में बताया गया कि सेक्टर 11बी में प्रस्तावित 3 बीएचके फ्लैट्स निर्माण स्थल को भूमि के न्यायालीन विवाद के कारण सेक्टर 10 में स्थानांतरित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो