scriptविद्यार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डॉक्टरों से आवेदन आमंत्रित, आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई | Applications are invited from doctors for the health checkup of studen | Patrika News

विद्यार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डॉक्टरों से आवेदन आमंत्रित, आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई

locationरायपुरPublished: Jun 29, 2020 10:06:07 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

संस्थाओं के लिए चिकित्सक का अनुबंध अधिकतम एक वर्ष के लिए होगा। चिकित्सकों को आवेदन अलग-अलग संस्थावार प्रस्तुत किया जाना होगा। चिकित्सक एक से अधिक संस्थाओं के लिए भी अनुबंधित किये जा सकेंगे।

रायपुर. अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति स्वस्थ तन-स्वस्थ मन स्वास्थ्य सुरक्षा योजना वर्ष 2020-21 अंतर्गत रायपुर जिले में संचालित छात्रावास और आश्रमों में रहने वाले विद्यार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए एमबीबीएस और बीएएमएस डिग्रीधारी निजी प्रेक्टिशनर चिकित्सकों से शर्तो के आधार पर 5 जुलाई तक आवेदन मंगाये गये हैं।

जिन छात्रावास एवं आश्रमों में यह परीक्षण किया जाना हेै, उनमें प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास, सरोरा विकासखण्ड धरसींवा में 50 सीट, प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास बेंद्री अभनपुर में 50 सीट, प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास पारागांव अभनपुर में 50 सीट, प्रयास कन्या आवासीय विद्यालय, गुढियारी, रायपुर धरसींवा ब्लाक 500 सीट और प्रयास बालक आवासीय विद्यालय, सड्डू रायपुर धरसींवा ब्लाक में 560 सीट शामिल है।

इन संस्थाओं के लिए चिकित्सक का अनुबंध अधिकतम एक वर्ष के लिए होगा। चिकित्सकों को आवेदन अलग-अलग संस्थावार प्रस्तुत किया जाना होगा। चिकित्सक एक से अधिक संस्थाओं के लिए भी अनुबंधित किये जा सकेंगे। चिकित्सक को माह मे कम से कम दो बार अनुबंधित संस्था के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाना होगा तथा स्वास्थ्य संबंधी सलाह एवं सुझाव दिया जाना होगा। पंजी में विवरण दर्ज करना व हेल्थ कार्ड भी तैयार करना होगा। प्रयास आवासीय विद्यालय में माह में कम से कम 15 दिवस छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण करना होगा।

बालिकाओं से संबंधित संस्थाओं के लिए यथा संभव महिला चिकित्सक अनुबंधित किए जाएगे। अनुबंधित चिकित्सक को 50 सीटर छात्रावास और आश्रम शाला तक के बच्चों के चिकित्सकीय परीक्षण के लिए 750 रूपये प्रति भ्रमण एवं 100 सीटर छात्रावास और आश्रम के बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु 1200 रूपये प्रति भ्रमण मानदेय दिया जाएगा। अनुबंध की शर्ते तथा अन्य जानकारी कार्यालयीन दिवस, कार्यालयीन समय, कलेक्ट्रेट कक्ष क्रमांक 40 रायपुर से प्राप्त की जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो