script4 बड़ी परियोजनाओं की मिली स्वीकृति, SECL की उत्पादन क्षमता में होगा विस्तार | Approval of 4 major projects, expansion of SECL production capacity | Patrika News

4 बड़ी परियोजनाओं की मिली स्वीकृति, SECL की उत्पादन क्षमता में होगा विस्तार

locationरायपुरPublished: Apr 07, 2021 06:52:00 pm

Submitted by:

CG Desk

– 4 परियोजनाओं से भविष्य में कम्पनी के उत्पादन क्षमता में लगभग 60 मिलियन टन का इजाफा होने की संभावना है।

ग्रामीणों को एसईसीएल प्रबंधन पर भरोसा नहीं, बात बनी तो इस वर्ष चालू हो सकेगा सरायपाली खदान से कोयला उत्खनन

ग्रामीणों को एसईसीएल प्रबंधन पर भरोसा नहीं, बात बनी तो इस वर्ष चालू हो सकेगा सरायपाली खदान से कोयला उत्खनन

बिलासपुर . वित्तीय वर्ष 2020-21 में एसईसीएल को 4 बड़ी परियोजनाओं के प्रोजेक्ट रिपोर्ट की स्वीकृति मिली है, इसमें बरौद ओसी एक्सपेंशन, दीपका ओसी एक्सपेंशन, पोरदा चिमटापानी ओपनकास्ट प्रोजेक्ट, बटुरा वेस्ट ओसीपी शामिल हैं। इन चारों में दीपका ओसी एक्सपेंशन परियोजना की स्वीकृति क्षमता 40 मिलियन टन की है वहीं बरौद व चिमटापानी 10 मिलियन टन तथा बटुरा वेस्ट 0.80 मिलियन टन वार्षिक क्षमता की स्वीकृति मिली है।

एसईसीएल मुख्यालय से प्राप्त सूचनानुसार इन 4 परियोजनाओं से भविष्य में कम्पनी के उत्पादन क्षमता में लगभग 60 मिलियन टन का इजाफा होने की संभावना है। इन परियोजनाओं के लिए लगभग 10 हजार करोड़ रुपए का केपिटल आऊटले भी निर्धारित किया गया है।

ज्ञात हो कि समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में कम्पनी ने पूंजीगत व्यय के 2700 करोड़ रुपए के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। केपिटल बजट के जरिए कम्पनी भारी मशीनरी एवं अन्य उपकरणों में निवेश सुनिश्चित करती है जो कि उत्पादन-उत्पादकता एवं सुरक्षा में सहायक होते हैं। एसईसीएल मुख्यालय में सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार कम्पनी द्वारा माइन क्लोजर के उत्तम गतिविधियों के लिए 79 करोड़ का प्रदाय पिछले वर्ष प्राप्त किया गया जो कि गत 3 वर्षों में सर्वाधिक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो