scriptजिला अस्पताल के लिए 28 करोड़ रुपए की मिली मंजूरी | Approval of Rs 28 crores for district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल के लिए 28 करोड़ रुपए की मिली मंजूरी

locationरायपुरPublished: May 18, 2021 05:43:51 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार

गरियाबंद. करोनाकाल के इस संकट में कोरोना मरीजों के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा में जरूरी विस्तार लगातार किया जा रहा है । राजिम विधायक अमितेश शुक्ल के प्रयासों से अब जिला चिकित्सालय निर्माण के लिए 28 करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही जिला के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा और 3 शव वाहन तथा दो एंबुलेंस की सुविधा भी मिली है। विधायक शुक्ल लगातार जिला प्रशासन से चर्चा कर निर्देश देते रहे हैं, जिसका परिणाम है कि सभी नवगठित जिलोंं में से गरियाबंद जिले को नवीन जिला अस्पताल भवन के लिए 28 करोड़ रुपए की स्वीकृति सबसे पहले मिली है। इसका कार्य जल्दी ही प्रारंभ किया जाएगा। विधायक क्षेत्र की जनता की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए शासन और प्रशासन से निरंतर पहल करते हुए आवश्यकता अनुरूप संसाधनों की मांग करते हैं और व्यक्तिगत प्रयास भी करते हैं। जिसके चलते आज जिला चिकित्सालय और जिले में संसाधनों की कमी को शीघ्रता से पूरा किया जा रहा है।
गरियाबंद कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने भी इस स्वीकृति की साथ कहा कि चिकित्सकों व स्टाफ के आवासीय भवन के लिए भी 4 करोड़ की अतिरिक्त स्वीकृति मिलने की भी जल्द संभावना है।
विधायक अमितेश शुक्ल की पहल से जिले को दो नए एंबुलेंस प्राप्त हुए हैंं, जिससे मरीजों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। इसी तरह ऑक्सीजन बेड की संख्या को भी विस्तारित किया गया है। अब डेडिकेटेड हॉस्पिटल,लाइवलीहुड कॉलेज में 50 बिस्तर आक्सीजन युक्त हो गए हैं। वहीं, कोविड केयर सेंटर पॉलिटेक्निक में 30 बिस्तर को सेंट्रल लाइन ऑक्सीजन से जोड़ा गया है। जिला चिकित्सालय में 10 बिस्तर को ऑक्सीजन युक्त बनाया गया है। 5 आईसीयू बेड की भी सुविधा का विस्तार किया जाएगा। निश्चित तौर पर अब जिले में कोरोना के रफ्तार पर अंकुश लगता दिखाई दे रहा है। ज्ञात है कि जिले में शनिवार को 158 करोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। अभी तक कुल 15 हजार 520 मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि वर्तमान में 2279 एक्टिव केस हैं, जिनका होम आइसोलेशन और कोविड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। संक्रमण दर भी अब 15 प्रतिशत के आसपास ही रह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो