कोरोना से बचाने मोदी के मंत्रियों ने संभाला मोर्चा, अर्जुन मुंडा करेंगे छत्तीसगढ़ की निगरानी

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कमर कस ली है। लॉक डाउन के बीच पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर देश भर में हालात पर नजर रखने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है।

रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कमर कस ली है। लॉक डाउन के बीच पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर देश भर में हालात पर बनाए नजर रखने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है। सभी केंद्रीय मंत्री प्रधानमंत्री कार्यालय को रोजाना राज्यों के हालात की रिपोर्ट देंगे।

इसी के तहत केंद्रीय मंत्रियों को राज्य का प्रभारी बनाया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई। वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान बिहार पर नजर रखेंगे। जबकि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ राज्य का प्रभार दिया गया है।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Union Minister Arjun Munda) देखेंगे कि गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइंस के क्रियान्वयन में छत्तीसगढ़ में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही? अगर हां तो केंद्र से कैसी मदद चाहिए। इसके अलावा इन बातों पर ध्यान देंगे -

- जरूरी सेवाओं और वस्‍तुओं से संबंधित कोई दिक्कत तो नहीं?
- बाहर से कितने लोग वापस आए हैं?
- जिले में कितने कोरोना पॉजिटिव हैं, कितने क्वारंटाइन में है, उसकी सभी की डिटेल। कितने लोगों को होम क्वारेंटाईन में रखा गया है।
- कोरोनासंक्रमण के टेस्टिंग सेंटर कितने हैं।

बता दें कि प्रदेश सरकार की लगातार बरती जा रही सतर्कता के बावजूद छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक कुल 6 पॉजिटिव केस मिले हैं। छत्तीसगढ़ सरकार भी कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

इन्हें मिली यहां कि जिम्मेदारी
नितिन गडकरी और प्रकाश जावेडकर - महाराष्ट्र
रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान - बिहार
मुख्तार अब्बास नक़वी - झारखंड
राजनाथ सिंह, संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय और कृष्णपाल गुर्जर - उत्तर प्रदेश
अर्जुन मुंडा - छत्तीसगढ़
धर्मेन्द्र प्रधान - ओडिशा
जनरल वीके सिंह - असम
गजेंद्र सिंह शेखावत - राजस्थान और पंजाब

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned