scriptछत्तीसगढ़: जम्मू से गायब हुए जवान को सेना ने घोषित किया भगोड़ा | Army declares fugitives of Missing soldier from Jammu | Patrika News

छत्तीसगढ़: जम्मू से गायब हुए जवान को सेना ने घोषित किया भगोड़ा

locationरायपुरPublished: Jul 03, 2018 04:53:40 pm

उपस्थिति दर्ज कराने के बाद नियमानुसार उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

CG News

जम्मू से गायब हुए जवान को सेना ने घोषित किया भगोड़ा

रायपुर. जम्मू से गायब हुए सेना के खुफिया विभाग में पदस्थ राकेश पटेल को आर्मी ने भगोड़ा घोषित किया है। उसका सुराग मिलने के बाद विभागीय अधिकारियों ने उसे जम्मू स्थित मुख्यालय में आमद देने कहा है। उपस्थिति दर्ज कराने के बाद नियमानुसार उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
Read Also: Boyfriend की खातिर इस लड़की ने अपने घर में ही किया ये गंदा काम, पुलिस रह गई हैरान

कांकेर पुलिस अधीक्षक केएल धु्रव ने बताया कि सूचना के आधार पर जवान के मोबाइल लोकेशन को सर्विलांस में लिया गया था। वहीं जगदलपुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। इस दौरान जगदलपुर स्थित होटल आनंद में उसका इनपुट मिला।
Read Also: पत्नी के मरने के बाद पति का ऐसा बर्ताव, हमेशा की तरह खा – पीकर सो गया लाश के साथ फिर..

प्रारभिक पूछताछ में उसने तनाव में आकर कैंप से भागने की जानकारी दी। साथ ही दिल्ली और अन्य दूसरे शहरों के होटल में रहना स्वीकार किया है। खर्च के लिए उसने जगदलपुर 20 हजार रुपए निकाले थे। उसके पकड़े जाने के बाद जम्मू स्थित सेना के मुख्यालय को इसकी जानकारी भेज दी गई है।

परिवार के हवाले
पुलिस ने राकेश पटेल से दस्तावेजी खानापूर्ति करने के बाद उसे परिवार वालों के हवाले कर दिया है। बताया जाता है कि सेना में उसकी वापसी होती है अथवा नहीं इसका फैसला विभागीय अधिकारी तय करेंगे। फोर्स के अफसरों का कहना है कि भगोडा़ घोषित करने के बाद सेना की विशेष कोर्ट पूरे मामले की जांच होगी। इसके बाद ही ड्यूटी पर रखने और कार्रवाई करने का फैसला होगा।

गौरतलब है कि राकेश पटेल मूल रूप से कांकेर स्थित ग्राम भावगीर के नवागांव का रहने वाला है। वह 17 जून को सेलून जाने के नाम पर निकला था। इसके बाद वह कैंप में लौटा ही नहीं। अचानक रहस्यमय तरीके से उसके गायब होने के बाद से उसकी तलाश की जा रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो