scriptरेप केस में जब आसाराम को सुनाई जा रही थी उम्रकैद की सजा तब समर्थक सुन रहे थे भजन | Asaram rape case verdict latest updates | Patrika News

रेप केस में जब आसाराम को सुनाई जा रही थी उम्रकैद की सजा तब समर्थक सुन रहे थे भजन

locationरायपुरPublished: Apr 25, 2018 03:30:04 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल स्थित स्पेशल कोर्ट ने आरोपी आसाराम को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है।

Asaram Verdict

जब आसाराम को सुनाई जा रही थी उम्रकैद की सजा तब समर्थक सुन रहे थे भजन

रायपुर . गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल स्थित स्पेशल कोर्ट ने आरोपी आसाराम को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आसाराम के अलावा दो सेवादारों को दोषी ठहराते हुए हॉस्‍टल वॉर्डन शिल्‍पी और शरत हॉस्‍टल डायरेक्‍टर को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई है। जबकि 2 आरोपियों को बरी कर दिया है।
जब कोर्ट के सजा सुनाते ही आसाराम के समर्थकों में मायूसी छा गई। वहीं रायपुर स्थित आसाराम के आश्रम में समर्थक सुबह से उनकी रिहाई के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। बड़ी संख्या में भक्त आश्रम में सुबह से ही आसाराम के प्रवचन और उनके भजनों को सुन रहे थे। लेकिन जैसे ही कोर्ट ने आसाराम को दोषी ठहराया समर्थक काफी निराश हो गए।

कांग्रेस बोली, आदिवासियों की नहीं सुन रही छत्तीसगढ़ सरकार, 2018 में मिलेगा जवाब

बतादें कि न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा सेंट्रल जेल की बैरक नंबर दो के पास बनाई गई विशेष कोर्ट में फैसला सुनाई। वहीं, केंद्र सरकार ने ऐहतियातन राजस्थान, हरियाणा और गुजरात को अलर्ट किया है। जोधपुर छावनी में तब्दील हो गया है। जेल परिसर में आरएसी के 75 जवान तैनात किए हैं। शहर में दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

रेप केस में दोषी करार देते ही आसाराम के दुर्ग आश्रम पहुंची पुलिस, भक्तों में मचा हड़कंप

दो स्टेडियम में अस्थायी जेल बनाई गई है। दूसरी ओर, आसाराम के समर्थक उसकी रिहाई को लेकर आश्रम में अखंड जाप कर रहे हैं। आसाराम समर्थकों के ट्रेन से पहुंचने की सूचना के बाद रेलवे ने जेल की ओर खुलने वाले जोधपुर स्टेशन के दूसरे द्वार को बुधवार रात 12 बजे तक के लिए बंद कर दिया।

जेल में मीडिया पर रोक
जेल डीआईजी विक्रम सिंह ने बताया कि सुबह 8 बजे जज, वकील व अन्य अधिकारी जेल में प्रवेश किया। जेल में मीडिया के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो