DGP ने कहा, लॉक डाउन के दौरान आम जनता से दुर्व्यवहार, मारपीट होने पर ASP और CSP होंगे जिम्मेदार

डीजीपी ने लॉक डाउन का पालन सख्ती से कराने के दिए निर्देश, आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनाएं नहीं होने की दी हिदायत।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 27 Mar 2020, 06:46 PM IST

रायपुर। पुरे देश में कर्फ्यू के बाद पुलिस सख्ती से पेश आ रही है।हाल ही में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक वीडियो बहुत तेजी से सोशल मिडिया में वायरल हो रहा है जिसमे एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी को पुलिस द्वारा बेरहमी से पीटा जा रहा है। इस घटना के बाद शुक्रवार को डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और पुलिस अधीक्षकों को लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

अवस्थी ने निर्देश देते हुए कहा कि लॉक डाउन का पालन कराते समय पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनायें रखे।आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनायें नहीं होनी चाहिए।साथ ही कहा सभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा।वे अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर पुलिस बल का मनोबल बनाएं रखें एवं लॉक डाउन का दृढता से पालन कराए।

डीजीपी ने कहा है कि लॉक डाउन का कुछ जिलों के कस्बों में सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है। इसके लिए राजपत्रित अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी फिक्स पिकेट एवं पेट्रोलिंग आदि में इस प्रकार लगायेे कि इस लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा सके।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, पानी, बिजली, मेडिकल स्टोर्स, राशन दुकान, सब्जी एवं फल दुकान आदि आवश्यक सेवाओं की सुविधा नागरिकों को मिलती रहे। इसके साथ ही कुछ लोग आवश्यक वस्तुओं की प्राप्ति एवं आपूर्ति की आड़ में अनावश्यक रूप से इधर-उधर घूम रहे हैं। इसके अलावा बहुत से स्वयंसेवी संगठन/वालेंटियर्स आदि समूह में घूम रहे हैं, जो कि ठीक नहीं है। यह भी ध्यान रखा जाये कि लोग इन आवश्यकताओं की पूर्ति अपने निकटम दुकानों से ही करें, पूरे शहर में घूमते हुए न पाये जाएं।

Click & Read More Chhattisgarh News.

राजधानी में शराब दुकान खुलने की खबर,सोशल मिडिया में वीडियो हुआ वायरल,अपराध दर्ज

कोरोना का खौफ,गरियाबंद जिले में 743 लोगों को किया गया होम क्वारेन्टाइन,हाल ही में 5 लौटे थे विदेश से

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned