script

विधानसभा चुनाव 2023: कौन होगा बीजेपी छत्तीसगढ़ का चुनावी चेहरा

locationरायपुरPublished: May 20, 2022 08:17:14 pm

Submitted by:

CG Desk

छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं. बीजेपी सत्ता में लौटने तो कांग्रेस सत्ता में बने रहने की कोशिशों में जुटी हुई है. इन सब के बीच चुनाव में बीजेपी का चेहरा कौन होगा इस पर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है. क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि आगामी चुनाव में बीजेपी पुराने चेहरों की बजाय किसी नए चेहरे पर दांव खेल सकती है.

bjp-leader-1-16530386663x2.jpg

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. मिशन 2023 के लिए बीजेपी की तयारियाँ में जुट चुकी है. परंतु इस साल बीजेपी की तरफ से दावेदार कौन होगा यह अभी संशय की स्थिति में हैं .क्योंकि प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने साफ कह दिया है कि बीजेपी और कमल का फूल ही चुनावी चेहरा होगा. पिछले 15 सालो तक बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री रहे डॉ रमन सिंह ने कहा कि बीजेपी के पास देश और विश्व का सबसे चमकदार और दमदार चेहरा मोदी जी का है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कहते हैं कि बीजेपी कांग्रेस को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम संगठन के नाम पर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही यह भी कहा कि बीजेपी का चेहरा कौन होगा यह तो नहीं कह पाएंगे, मगर इतना जरूर कहेंगे की कांग्रेस के मुख्यमंत्री नहीं होंगे . बीजेपी विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही चेहरे पर चर्चा ना करे, मगर विपक्ष लगातार हमला कर रहा है.

संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे कहते हैं कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व कितनी भी चिंता कर ले, मगर ऐसा लगता है कि प्रदेश बीजेपी की गुटिय स्थिति सुधर पाएगी. वहीं राजनीतिक विश्लेषक उचित शर्मा मानते हैं कि आला कमान के निर्णय से निचले स्तर के नेता और जमीनी कार्यकर्ता जरूर खुश नजर आ रहे हैं. क्योंकि यह मांग उनके द्वारा ही 2018 से की जा रही थी. 15 साल बाद सत्ता गवांने वाली बीजेपी सत्ता में वापसी की पूरी कोशिश कर रही है तो वहीं 15 सालों बाद सत्ता प्राप्त करने वाली कांग्रेस भी इस कोशिश में जुटी हुई हैं कि कैसे दोबारा सत्ता में लौट सके. इन सब के बीच चर्चा जब बीजेपी के चेहरे पर हो रही हैं तो इतना तो तय हैं कि प्रदेश बीजेपी में आज भी रमन-धरम का चेहरा ही सबसे बड़ा चेहरा है. ऐसे में बीजेपी इस पर क्या निर्णय लेगी यह तो वक्त ही बताएगा.

ट्रेंडिंग वीडियो